S M L

ISI के इशारे पर हुई SPO की हत्या, इटंरसेप्ट मैसेजों में हुआ खुलासा

आइएसआई अधिकारी को कहते सुना गया कि अगर डराने धमकाने से भी पुलिस अधिकारी इस्तीफा न दें तो फिर उनकी हत्या कर दें

Updated On: Sep 23, 2018 12:07 PM IST

FP Staff

0
ISI के इशारे पर हुई SPO की हत्या,  इटंरसेप्ट मैसेजों में हुआ खुलासा

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों का दावा है कि शोपियां में तीन स्पेशल पुलिस अधिकारियों की हत्या के पीछे पाकिस्तान का हाथ है. दरअसल भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने आईएसआई के संदेशों को इटंरसेप्ट कर ये दावे किए हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आइएसआई अधिकारी इन मैसेजों में कश्मीर में छिपे आतंकियों को पुलिस अधिकारियों की हत्या करने के निर्देश दे रहे थे. आइएसआई अधिकारी को कहते सुना गया कि अगर डराने धमकाने से भी पुलिस अधिकारी इस्तीफा न दें तो फिर उनकी हत्या कर दें.

भारत- पाक के बीच होने वाली मुलाकात कैंसिल

पाकिस्तान की इस हरकत को देखते हुए भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासंघ के इतर जाकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के बीच न्यूयॉर्क में प्रस्तावित मुलाकात कैंसिल कर दी.

जानकारी के मुताबिक इस्लामाबाद से मिले आखिरी आदेश के बाद ही पुलिसकर्मियों की हत्या की गई थी. पाकिस्तान से भेजे गए ये मैसेज इतने साफ थे कि इसमें मारे जाने वाले एसपीओ के नाम का भी जिक्र किया गया था. इसके अलावा आईएसआई ने अपने निर्देशों में एक सिविलियन को छोड़ने के निर्देश भी दिए थे.

एक रिपोर्ट के मुताबिक आईएसआई पुलिस अधिकारियों के खिलाफ ऐसी हिंसक घटनाओं को अंजाम देकर जम्मू कश्मीर में डर का माहौल बनाना चाहती है. दरअसल उन्हें डर है कि जम्मू कश्मीर में होने जा रहे स्थानीय चुनावों में अगर लोगों की भागीदारी बढ़ गई तो उनके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. ऐसे में स्थानीय चुनावों को प्रभावित करने के लिए आईएसआई ऐसे हथकंडे अपना रही है.

क्या था पूरा मामला?

शुक्रवार सुबह हिजबुल आतंकियों ने शोपियां इलाके से तीन स्पेशल पुलिस अधिकारियों एसपीओ निसार अहमद, फिरदौस अहमद और कुलवंत सिंह समेत एक सिविलियन को किडनैप कर लिया था. इनमें से पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई थी, जबकि एक एसपीओ के भाई फयाज अहमद भट को आतंकियों ने चेतावनी देकर छोड़ दिया था. सेना ने मारे गए तीन पुलिसकर्मियों की लाश जंगल से बरामद की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi