S M L

केरल में बनी पहली ट्रांससेक्सुअल जोड़ी, ईशान और सूर्या ने की शादी

ईशान के शान और सूर्या केरल के पहले ट्रांससेक्सुअल कपल बन गए हैं, दोनों ने तिरुवनंतपुरम में शादी की

Updated On: May 10, 2018 07:43 PM IST

FP Staff

0
केरल में बनी पहली ट्रांससेक्सुअल जोड़ी, ईशान और सूर्या ने की शादी

ईशान के शान और सूर्या केरल के पहले ट्रांससेक्सुअल कपल बन गए हैं. उन्होंने गुरुवार को तिरुवनंतपुरम में एक समारोह में शादी की. यह एक सामान्य शादी समारोह नहीं था. केरल के ट्रांसजेंडर समुदाय ने दावा किया है कि यह एक ट्रांस कपल की पहली कानूनी तौर पर पंजीकृत शादी है.

ईशान के शान और सूर्य, दोनों तिरुवनंतपुरम के निवासी हैं. सूर्य एक टीवी स्टेज कलाकार और ट्रांसजेंडर कल्याण बोर्ड की एक राज्य समिति सदस्य है, जबकि ईशान एक व्यवसायी हैं.

दुल्हन सूर्या ने कहा कि अब हम आधिकारिक तौर पर कपल (पति-पत्नी) बन गए हैं. हम दुनिया को दिखाएंगे हम प्यार और शादी भी कर सकते हैं.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, ईशान ने कहा कि मैं अपने माता-पिता को दुख नहीं पहुंचाना चाहता था. सबीना से इरफान बनने की कहानी काफी लंबी और कठीन रही है. मैं यह अपने परिवार वालों समर्थन और आशीर्वाद के साथ करना चाहता था. माता, बहन और पिता शादी में मौजूद रहे, इससे मुझे बहुत खुशी हुई.

सूर्या ने कहा कि मेरी मां यहां मौजूद नहीं है लेकिन उन्होंने मेरी शादी के लिए समर्थन किया है. वो बीती रात आईं थी और हमें आशीर्वाद भी दिया.

ईशान की मां ने इस शादी पर कहा कि हम माता-पिता है, हम तो समर्थन करेंगे. वह एक बेटी के तौर पर पैदा हुई थी लेकिन अब वह बेटा हैं. लेकिन हमारे रिश्तेदार इस चीज को ऐसे नहीं देखते. यह बहुत मुश्किलों वाला होगा. हम उम्मीद करते हैं कि स्थानीय मस्जिद भी इस शादी को हमारे समुदाय में मान्यता देगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi