S M L

Isha-Anand Wedding: हिलेरी क्ल‍िंटन समेत देश-दुनिया से विशेष मेहमान पहुंचे उदयपुर, जश्न शुरू

ईशा-आनंद की संगीत सेरेमनी में शामिल होने के लिए बड़े राजनेता, मशहूर फिल्मी सितारे, खिलाड़ी उदयपुर में मौजूद हैं. इनके अलावा कई ग्लोबल कंपनियों के उच्च अधिकारी भी यहां पहुंचे हैं

Updated On: Dec 08, 2018 06:23 PM IST

FP Staff

0
Isha-Anand Wedding: हिलेरी क्ल‍िंटन समेत देश-दुनिया से विशेष मेहमान पहुंचे उदयपुर, जश्न शुरू

इस साल की सबसे बड़ी शादी का कार्यक्रम राजस्थान के उदयपुर में शुरू हो चुका है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी अपने मंगेतर आनंद पीरामल के साथ मुंबई में 12 दिसंबर को शादी करेंगी.

इस शादी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और आज यानी शनिवार शाम उदयपुर में ही संगीत सेरेमनी का आयोजन किया गया है. ईशा-आनंद की संगीत सेरेमनी में शामिल होने के लिए देश और दुनिया की बड़ी हस्तियां उदयपुर पहुंच चुकी हैं. बॉलीवुड के कई मशहूर सितारे भी इसमें शरीक होने के लिए उदयपुर में हैं. अंबानी परिवार के मेहमानों में अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी हि‍लेरी क्ल‍िंटन भी शामिल हैं. वो भी उदयपुर पहुंच चुकी हैं.

hilery 2

2 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधे प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के अलावा वरुण धवन, आलिया भट्ट, विद्या बालन, अनिल कपूर, सिद्धार्थ राय कपूर, करण जौहर जैसे तमाम सेलेब्रिटी भी उदयपुर पहुंच चुके हैं.

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस, जया बच्चन, अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय बच्चन, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पत्नी डिंपल यादव के साथ उदयपुर पहुंच चुके हैं.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी समारोह में शामिल होने उदयपुर पहुंच चुकी हैं. वहीं शादी के जश्न में शामिल होने के लिए सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन ली जे यंग भी उदयपुर पहुंच गए हैं. आज से ही प्री-वेडिंग रस्में शुरू हो जाएंगी.

smriti irani

जानकारी के अनुसार ईशा अंबानी के शादी समारोह में करीब 1800 लोगों के शामिल होने की खबर है. यहां तक की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शादी में पहुंच सकते हैं.

samsung

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईशा की संगीत सेरेमनी में उनकी खास दोस्त प्र‍ियंका चोपड़ा परफॉर्म कर सकती हैं. बता दें कि पिछले दिनों इटली में ईशा और आनंद की एक शाही सामरोह में सगाई हुई थी जिसमें बॉलीवुड के तमाम सेलेब्र‍िटी शामिल हुए थे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शादी के बाद ईशा और आनंद मुंबई के वर्ली में सी फेसिंग Gulita अपार्टमेंट में शिफ्ट हो जाएंगे. पीरामल परिवार ने 2012 में यह प्रॉपर्टी खरीदी थी. इसकी कीमत 450 करोड़ रुपए है. मेहमानों के लिए निजी कंपनी के 92 चार्टर्ड प्लेन किराए पर लिए गए हैं.

ceo

उदयपुर शहर के लिए सम्मान प्रकट करने और बेटी की शादी में उनसे आशीर्वाद के लिए अंबानी परिवार ने बीते शुक्रवार को शहर में अन्न सेवा कर 5100 लोगों को खाना खिलाया. इन 5100 लोगों में ज्यादातर दिव्यांग हैं. अन्न सेवा के जरिए इन लोगों को 7 दिसंबर से 10 दिसंबर प्रतिदिन तीन बार भोजन कराया जाएगा. चार दिनों तक चलने वाली ये सेवा उदयपुर के नारायण सेवा संस्थान में जारी रहेगी.

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला हिलेरी क्लिंटन के साथ. क्लिंटन, ईशा अंबानी और आनंदर पिरामल के प्री-वेडिंग फंक्शन में शरीक होने उदयपुर पहुंची हैं.

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला हिलेरी क्लिंटन के साथ. क्लिंटन, ईशा अंबानी और आनंदर पिरामल के प्री-वेडिंग फंक्शन में शरीक होने उदयपुर पहुंची हैं.

(सोर्स: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi