विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

शादी के बंधन में बंधेंगी इरोम शर्मिला, ब्रिटिश ब्वॉयफ्रेंड संग लेंगी 7 फेरे

इरोम शर्मिला और डेसमंड कौटिनहो जुलाई के अंत तक तमिलनाडु में शादी करेंगे

FP Staff Updated On: May 08, 2017 05:48 PM IST

0
शादी के बंधन में बंधेंगी इरोम शर्मिला, ब्रिटिश ब्वॉयफ्रेंड संग लेंगी 7 फेरे

लगातार 16 बरस तक अनशन करने वाली इरोम शर्मिला शादी के बंधन में बंधने वाली हैं. इरोम अपने ब्रिटिश ब्वॉयफ्रेंड डेसमंड कौटिनहो के संग 7 फेरे लेंगी.

विवादित ऑर्म्‍ड फोर्सेस स्‍पेशल पावर्स एक्‍ट (एएफएसपीए) के विरोध में 16 साल तक अनशन पर रहने वाली इरोम शर्मिला ने फोन पर हुई बातचीत में कहा कि वह अभी तमिलनाडु के पेरुमल्‍लमालाई में हैं. उन्होंने बताया कि वह अपने ब्वॉयफ्रेंड से जुलाई के अंत तक तमिलनाडु में शादी करेंगी. हालांकि उन्‍होंने कहा कि अभी शादी की तारीख तय नहीं हुई है.

इरोम शर्मिला ने पिछले साल 9 अगस्त को अपना अनशन खत्‍म किया था. जिसके बाद उन्होंने पीपुल्‍स रिसरजेंस एंड जस्टिस एलायंस (पीआरजेए) का गठन किया था. इरोम की पार्टी ने इस साल हुए मणिपुर विधानसभा का चुनाव लड़ा था. वह खुद राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार ओकराम इबोबी सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ीं थीं जिसमें उनकी बुरी हार हुई थी. उन्हें केवल 90 वोट मिले.

पराजय के बाद वह कुछ समय की छुट्टी लेकर दक्षिण भारत के राज्यों के दौरे पर हैं. उन्‍होंने साफ किया कि वह एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में अपना संघर्ष जारी रखेंगी और भविष्‍य में कोई चुनाव नहीं लड़ेंगी.

irom sharmila

एएफएसपीए कानून खत्म कराने के विदेशी संस्‍थाओं से बातचीत

इरोम ने कहा कि वह एएफएसपीए कानून को खत्‍म करने के लिए विदेशी संस्‍थाओं के साथ बातचीत करेंगी. उन्‍होंने कहा कि शादी के बाद मैं इस कठोर कानून को खत्‍म करने के लिए विदेशी संस्‍थाओं के साथ बातचीत करूंगी. साथ ही पीआरजेए को मजबूत करूंगी जिससे मणिपुर में लोकतंत्र और ज्‍यादा मजबूत हो सके.

इरोम शर्मिला ने कहा कि शादी के बाद उनकी योजना तमिलनाडु में बस जाने की है. डेसमंड मेरे साथ भारत में रहने के लिए वीजा हासिल कर लेंगे. डेसमंड शादी के लिए पहले से ही भारत में हैं. उन्होंने बताया कि डेसमंड का परिवार गोवा का रहने वाला है. डेसमंड का जन्‍म अफ्रीकी देश तंजानिया में हुआ था. उनके परिवार ने उनके जन्‍म से पहले ही ब्रिटेन की नागरिकता ले ली थी.

शर्मिला ने कहा कि उन्होंने अपनी मां तक को अपनी शादी की योजना के बारे में नहीं बताया है. लेकिन जल्दी ही वो सबको इस बारे में जानकारी देंगी. उन्होंने कहा कि वह अपनी शादी में अपने दोस्‍तों और दुआओं में याद रखने वाले लोगों को आमंत्रित करेंगी. पीआरजेए के संयोजक एरेनड्रो ने कहा कि इरोम शर्मिला की प्रस्‍तावित शादी के बारे में जानकर वह खुश हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi