S M L

सफर में सिर्फ 7 रुपए में कॉफी पिलाएगी आईआरसीटीसी

आईआरसीटीसी ने अपने ट्वीट में यात्रियों को कहा कि उन्हें खाना या नाश्ते लेने पर वेंडर से बिल जरूर लेना चाहिए

FP Staff Updated On: Feb 28, 2017 09:59 AM IST

0
सफर में सिर्फ 7 रुपए में कॉफी पिलाएगी आईआरसीटीसी

ट्रेनों में अकसर लोगों से खाने-पीने की चीजों के मनमाने दाम वसूले जाते हैं. जिन यात्रियों को सही दाम पता होते हैं उन्हें यह पता नहीं होता कि इसकी शिकायत कहां की जाए. वहीं, कई बार यात्रियों को खाद्य सामग्री के सही दाम की जानकारी नहीं होती और वह ठगे जाते हैं.

इस वजह से यात्रियों को जागरूक करने के लिए से रेलवे की संस्था आईआरसीटीसी ने एक ट्वीट कर खाने-पीने की चीजों के आधिकारिक दाम बताए हैं.

आईआरसीटीसी के ट्वीट के मुताबिक, 'टी-बैग के साथ चाय/कॉफी की कीमत 7 रुपए हैं. एक लीटर पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर की कीमत 15 रुपए निर्धारित है. इसके अलावा स्टैंडर्ड वेज ब्रेकफास्ट की कीमत भी 30 रुपए तय है.'

आईआरसीटीसी ने अपने ट्वीट में स्पष्ट किया है कि ये दाम सिर्फ मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए हैं. राजधानी, शताब्दी और दूरंतो समेत अन्य लग्जरी ट्रेनों में खाद्य सामग्री की अलग दर तय है. मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों में नॉन-वेज ब्रेकफास्ट की कीमत 35 रुपए है.

खाने के मेन्यू के बारे में भी पूरी जानकारी देते हुए बताया गया है कि वेज थाली पर 50 रुपए का चार्ज तय है. जबकि 55 रुपए में नॉन वेज खाना मिलेगा. खाने में 250 मिली पानी की बोतल भी शामिल है.

आईआरसीटीसी ने अपने ट्वीट में यात्रियों को जागरूक करते हुए कहा कि उन्हें खाना या नाश्ते लेने पर वेंडर से बिल जरूर लेना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi