S M L

IRCTC: अब इस तारीख से ट्रैवल इंश्योरेंस लेने पर लगेंगे पैसे

यात्री जब वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन से टिकट बुक करते हैं तो उन्हें दो ऑप्शन- ऑप्ट इन या ऑप्ट आउट ट्रैवल इंश्योरेंस का दिया जाता है

Updated On: Aug 12, 2018 04:31 PM IST

PTI

0
IRCTC: अब इस तारीख से ट्रैवल इंश्योरेंस लेने पर लगेंगे पैसे

भारतीय रेलवे ने शनिवार को कहा कि अब वह ट्रैवल इंश्योरेंस 1 सितंबर से मुफ्त नहीं देगी. एक वरिष्ठ रेलवे मिनिस्ट्री के अधिकारी ने कहा कि भारतीय रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म कॉर्पोरेशन ने तय किया है कि वह मुफ्त ट्रैवल इंश्योरेंस 1 सितंबर से रोक देगी और फ्री इंश्योरेंस ऑप्शनल हो जाएगा.

यात्री जब वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन से टिकट बुक करते हैं तो उन्हें दो ऑप्शन- ऑप्ट इन या ऑप्ट आउट ट्रैवल इंश्योरेंस का दिया जाता है.

उन्होंने कहा कि डिजिटल ट्राजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए IRCTC मुफ्त ट्रैवल इंश्योरेंस दिसंबर 2017 से शुरू किया था. रेलवे ने इससे पहले डेबिट कार्ड से पेमेंट करने वाले यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग चार्ज हटा लिया था.

इंश्योरेंस जो रेलवे द्वारा दिया जाता था वह अधिकतम 10 लाख रुपए का होता था जो यात्री की ट्रेन जर्नी के दौरान हुई मौत पर मिलता था. 7.5 लाख रुपए गंभीर रूप से घायल होने पर, 2 लाख रुपए घायल होने पर.

ट्रैवल इंश्योरेंस के लिए चार्ज करने का आदेश कुछ दिनों में तैयार किया जाएगा. हालांकि अभी तक इस पर कितना चार्ज लगेगा इसका कोई खुलासा नहीं किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi