S M L

IPS ऑफिसर का भाई बना आतंकी, हिजबुल ने शेयर की तस्वीर

इस तस्वीर में शमशूल की रैंक और हाथ में एके 47 भी नजर आ रही है

Updated On: Jul 09, 2018 09:44 AM IST

FP Staff

0
IPS ऑफिसर का भाई बना आतंकी, हिजबुल ने शेयर की तस्वीर

नॉर्थ ईस्ट में तैनात एक आईपीएस ऑफिसर का छोटा भाई हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है. हिजबुल ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करके दी. दरअसल बुरहान वानी की बरसी पर हिजहुल ने कई लोगों की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. ये वही लोग हैं जो हाल फिलहाल में हिजबुल में शामिल हुए हैं. आईपीएस ऑफिसर का भाई शमशूल हक मेंगून भी उन्हीं में से एक है. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर इस वक्त काफी वायरल हो रही है. इस तस्वीर में उसका रैंक और हाथ में एके 47 भी नजर आ रही है.

मई में हुआ लापता

जानकारी के मुताबिक शमशूल 22 मई को जकूरा की कश्मीर यूनिवर्सिटी से लापता हो गया था, जिसके बाद जकूरा थाने में उसके परिवार वालों शिकायत दर्ज कराई थी. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक कॉलेज कैंपस से लापता होने के बाद शमशूल 25 मई को हिजबुल में शामिल हो गया था.

25 साल का शमशूल शोपियां जिले का रहने वाला था और बीयूएसएस का छात्र था. मगर बीच में ही उसने पढ़ाई छोड़ दी थी. जानकारी के मुताबिक उसका भाई 2012 बैच का आईपीएस अधिकारी है और इस समय नॉर्थ इस्ट में तैनात है. हिजबुल ने सोशल मीडिया पर जो तस्वीर शेयर की है उसमें शमशूल का कोड नेम 'बुरहान सैनी' दिया गया है.

पिछले दो सालों में कश्मीर में पड़े लिखे युवाओं के आतंकी संगठन में शामिल होने के ऐसे कई मामले सामने आए हैं. जानकारी के मुताबिक इस साल 50 से ज्यादा युवा आतंकवादी संगठन में शामिल हो चुके हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi