S M L

INX मनी लॉन्ड्रिंग: ईडी के सामने पेश हुए कार्ति चिदंबरम

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल मई में कार्ति और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था

Bhasha Updated On: Feb 15, 2018 02:57 PM IST

0
INX मनी लॉन्ड्रिंग: ईडी के सामने पेश हुए कार्ति चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरूवार को दूसरी बार प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जारी समन के आधार पर कार्ति मामले के जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित हुए. ईडी ने इससे पहले 18 जनवरी को उनसे पूछताछ की थी.

केंद्रीय जांच एजेंसी ने इससे पहले दो फरवरी को कार्ति चिदंबरम को समन किया था, जिसके बाद उन्होंने सूचित किया था कि इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में एक अर्जी लंबित होने के कारण वह पेश होने में असमर्थ हैं. ईडी ने उसके बाद गुरूवार के लिए समन जारी किया था.

ऐसा समझा जा रहा है कि उन्होंने जांच अधिकारी से कहा कि वह अपना ‘विरोध दर्ज’ कराने के लिए एजेंसी के सामने उपस्थित हो रहे हैं.

पिछले साल दर्ज हुआ था कार्ति के खिलाफ मामला 

कार्ति ने 18 जनवरी को पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा था कि उन्होंने जांचकर्ताओं से भी वही कहा है, जो वह इस मामले में अदालत में दी गई अपनी याचिकाओं में कह चुके हैं.

पूर्व वित्त मंत्री के पुत्र इस संबंध में मद्रास हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट संबंधी विभिन्न अदालतों का दरवाजा खटखटाने के संबंध में बोल रहे थे. केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल मई में कार्ति और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi