S M L

INX मीडिया मामला: HC ने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर 1 अगस्त तक रोक बढ़ाई

हाई कोर्ट ने 31 मई को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता से कहा था कि जब भी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) उन्हें बुलाए, वह पूछताछ में शामिल हों और जांच में सहयोग करें

Updated On: Jul 03, 2018 02:01 PM IST

FP Staff

0
INX मीडिया मामला: HC ने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर 1 अगस्त तक रोक बढ़ाई

दिल्ली हाई कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक एक अगस्त तक के लिए बढ़ा दी.

जस्टिक एके पाठक ने मंगलवार तक के लिए चिदंबरम की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगाई थी. उन्होंने ही मंगलवार को यह राहत और एक महीने के लिए बढ़ा दी.

हाई कोर्ट ने 31 मई को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता से कहा था कि जब भी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) उन्हें बुलाए, वह पूछताछ में शामिल हों और जांच में सहयोग करें.

गौरतलब है कि 15 मार्च 2007 को आईएनएक्स मीडिया ने एफआईपीबी की स्वीकृति के लिए वित्त मंत्रालय के सामने आवेदन दिया, जिसमें एफआईपीबी ने 18 मई 2017 को इसके लिए सिफारिश की. लेकिन बोर्ड ने आईएनएक्स मीडिया की ओर से आईएनएक्स न्यूज में अप्रत्यक्ष रूप से निवेश की इजाजत नहीं दी.

यहां तक कि आईएनएक्स मीडिया के लिए भी एफआईपीबी ने सिर्फ 4.62 करोड़ रुपए से ज्यादा के एफडीआई निवेश की अनुमति नहीं दी. सीबीआई के अनुसार आईएनएक्स मीडिया ने नियमों को नजरअंदाज किया और जानबूझकर आईएनएक्स न्यूज में 26 प्रतिशत के लगभग निवेश किया.

यही नहीं उन्होंने 800 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से अपने शेयर को जारी करके आईएनएक्स मीडिया के लिए 305 करोड़ की एफडीआई जुटाई जबकि उन्हें सिर्फ 4.62 करोड़ रुपए एफडीआई की ही इजाजत थी. सीबीआई ने कहा कि कार्ति चिदंबरम के कारण एफआईपीबी से जुड़े अधिकारियों ने न सिर्फ इन चीजों की अनदेखी की बल्कि आईएनएक्स मीडिया की सहायता भी की. अधिकारियों ने राजस्व विभाग की जांच की मांग को अनदेखा किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi