S M L

INX मीडिया धन शोधन मामला: ED ने की चिदंबरम से पूछताछ

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे

Updated On: Dec 19, 2018 01:35 PM IST

Bhasha

0
INX मीडिया धन शोधन मामला: ED ने की चिदंबरम से पूछताछ

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को मामले के जांच अधिकारी (आईओ) के समक्ष पेश होकर धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज कराने को कहा गया था. चिदंबरम अपने वकील के साथ सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे पहुंचे.

केंद्रीय जांच एजेंसी ने इससे पहले इस मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से पूछताछ की थी और भारत तथा विदेश में उनकी करीब 54 करोड़ रुपये की संपत्तियां भी कुर्क कर ली थीं.

ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर इस सौदा मामले में पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था और आरोप लगाया था कि 2007 में 305 करोड़ रुपए तक की विदेशी पूंजी प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने में गड़बड़ियां हुई थीं. इस दौरान पी. चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे.

ईडी ने कार्ति, आईएनएक्स और उसके निदेशकों पीटर एवं इंद्राणी मुखर्जी समेत सीबीआई शिकायत में नामजद अन्य आरोपियों के खिलाफ पुलिस की प्राथमिकी के बराबर माने जाने वाली प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की थी. सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम को 2007 में आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने में मदद करने के लिए कथित तौर पर पैसा लेने के मामले में इस साल 28 फरवरी को गिरफ्तार भी किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi