S M L

INX मीडिया केस: कोर्ट ने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर 3 जुलाई तक लगाई रोक

अदालत ने जांच एजेंसी से कांग्रेस नेता की अग्रिम जमानत याचिका पर जवाब मांगा है और इस मामले में अगली सुनवाई तीन जुलाई को तय की है

Updated On: May 31, 2018 03:24 PM IST

Bhasha

0
INX मीडिया केस: कोर्ट ने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर 3 जुलाई तक लगाई रोक

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तारी से तीन जुलाई तक अंतरिम राहत दे दी. जस्टिस एके पाठक ने चिदंबरम से कहा कि सीबीआई द्वारा जब भी तलब किया जाए वह पूछताछ सत्र में शामिल हों.

अदालत ने जांच एजेंसी से कांग्रेस नेता की अग्रिम जमानत याचिका पर जवाब मांगा है और इस मामले में अगली सुनवाई तीन जुलाई को तय की है.

सीबीआई की तरफ से पेश हो रहे अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने अग्रिम जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि उन्हें सिर्फ पूछताछ के लिये बुलाया गया था.

चिदंबरम ने बुधवार को एयरसेल - मैक्सिस मामले में गिरफ्तारी से बचाव के लिए एक सुनवाई अदालत में याचिका दायर की थी और इसके बाद आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में राहत के लिए याचिका दायर की. जांच एजेंसी ने इस मामले में पूछताछ के लिए उन्हें तलब किया था.

आज सीबीआई के समक्ष पेश नहीं होंगे चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को सीबीआई के समक्ष पेश नहीं होंगे. अधिकारियों ने उनके पेश न होने का तत्काल कोई कारण नहीं बताया लेकिन इस बात की पुष्टि की कि वह गुरुवार को पूछताछ के लिए पेश नहीं होंगे.

आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने पिछले साल 15 मई को एक प्राथमिकी दर्ज की थी. आईएनएक्स मीडिया को वर्ष 2007 में 305 करोड़ रुपए की रकम विदेश से हासिल करने के लिए ‘विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी)’ की मंजूरी दिलाने में कथित तौर पर अनियमितता बरती गई थी, जब चिदंबरम वित्त मंत्री थे.

चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम को भी मामले में कथित तौर पर 10 लाख रुपए की राशि लेने के लिए गिरफ्तार किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi