S M L

नीरव मोदी के खिलाफ जल्द ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर सकता है इंटरपोल

सीबीआई ने 15 फरवरी को इंटरपोल के जरिए जारी ‘डिफ्यूशन नोटिस ’ के माध्यम से नीरव मोदी के आवागमन का पता करने का प्रयास किया लेकिन उसे सीमित जानकारी ही मिल पाई क्योंकि केवल ब्रिटेन ने सीबीआई के आग्रह पर जानकारी दी

Bhasha Updated On: Jun 22, 2018 04:55 PM IST

0
नीरव मोदी के खिलाफ जल्द ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर सकता है इंटरपोल

इंटरपोल के भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की संभावना है क्योंकि दो अरब डॉलर के घोटाले की जांच कर रही सीबीआई द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों से अंतरराष्ट्रीय एजेंसी  संतुष्ट है. सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने इंटरपोल को जो दस्तावेज उपलब्ध कराए हैं उनमें मुंबई की एक विशेष अदालत द्वारा जारी गैर जमानती वारंट और इस मामले में दायर आरोपपत्रों की जानकारी सहित अन्य शामिल हैं.

अगले सप्ताह तक जारी कर दी जाेगी रेड कॉर्नर नोटिस

उन्होंने कहा कि 'अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग एजेंसी' दस्तावेजों से संतुष्ट है और अब वह सीबीआई के आग्रह को आगे बढाने वाली है. सूत्रों ने कहा कि प्रक्रिया अंतिम चरण में है और रेड कार्नर नोटिस आज या अगले सप्ताह की शुरुआत में जारी हो सकता है , बशर्ते अंतिम समय में कोई स्पष्टीकरण नहीं मांगा जाए, हालांकि इसकी संभावना बहुत कम हैं.

केवल ब्रिटेन ने सीबीआई के आग्रह पर जानकारी दी

सरकार में मौजूद सूत्रों ने कहा कि नीरव मोदी के कई पासपोर्ट के मुद्दे पर चर्चा के लिये विदेश मंत्रालय, सीबीआई और अन्य जांच एजेंसियों की बैठक शुक्रवार को हो सकती है.उन्होंने कहा कि सीबीआई ने 15 फरवरी को इंटरपोल के जरिए जारी ‘डिफ्यूशन नोटिस ’ के माध्यम से नीरव मोदी के आवागमन का पता करने का प्रयास किया लेकिन उसे सीमित जानकारी ही मिल पाई क्योंकि केवल ब्रिटेन ने सीबीआई के आग्रह पर जानकारी दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi