S M L

International Yoga day 2018: बाबा रामदेव ने बनाया ये अनूठा वर्ल्ड रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बाबा रामदेव ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है

Updated On: Jun 21, 2018 10:40 AM IST

FP Staff

0
International Yoga day 2018: बाबा रामदेव ने बनाया ये अनूठा वर्ल्ड रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बाबा रामदेव ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राजस्थान में राज्य स्तरीय समारोह कोटा में आयोजित किया गया. जिसमें दो लाख से ज्यादा लोगों ने एक साथ योग कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. बाबा रामदेव के साथ आचार्य बालकृष्ण ने यहां मौजूद सभी लोगों को योगाभ्यास कराया. बड़ी संख्या में कोटा में छात्रों, आमजन के बीच मंत्री, सांसद, विधायक सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

समारोह मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और रामदेव की उपस्थिति में आयोजित किया गया. आरएसी ग्राउंड पर आयोजित हुए इस कार्यक्रम में बने अनूठे रिकॉर्ड के लिए राजस्थान सीएम राजे ने सभी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि आज का दिन कोटा के लिए ऐतिहासिक है. योग दिवस के अवसर पर प्रदेश भर में सुबह 7 से 8 बजे तक आयोजित होने वाले योग कार्यक्रमों में 50 लाख से अधिक लोगों ने सामूहिक योग किया.

मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि वसुंधरा राजे सरकार चलाने के साथ-साथ योग में भी माहिर हैं. मैं पतंजलि, जिला प्रशासन, कोचिंग संस्थान समेत कार्यक्रम में शामिल सभी संस्थाओं को धन्यवाद करता हूं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi