S M L

रामदेव ने कहा- विदेशी ताकतों ने बंद कराया तूतीकोरिन स्टरलाइट प्लांट

बाबा रामदेव ने ट्वीट में लिखा 'अंतरराष्ट्रीय साजिशकर्ताओं ने निर्दोष स्थानीय लोगों की मदद से दक्षिण भारत में वेदांता समूह के खिलाफ हंगामा किया.'

Updated On: Jun 26, 2018 05:04 PM IST

FP Staff

0
रामदेव ने कहा- विदेशी ताकतों ने बंद कराया तूतीकोरिन स्टरलाइट प्लांट

आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव के बाद अब बाबा रामदेव ने भी तूतीकोरिन में तांबे के प्लांट की आवश्यकता का समर्थन किया है. स्टरलाइट कॉपर प्लांट के ऑपरेटर वेदांता समूह के चेयरमैन अनिल अग्रवाल से मुलाकात के बाद योगगुरु ने प्लांट के समर्थन में आवाज उठाई है. योगगुरु से पतंजलि के सफल व्यापारी तक का सफर तय करने वाले रामदेव ने ट्वीट के जरिए अपने विचार साझा किए.

रामदेव ने ट्वीट करते हुए तूतीकोरिन में प्लांट बंद करवाने के लिए अंतरराष्ट्रीय साजिशकर्ताओं को मुख्य जिम्मेदार बताया. बाबा रामदेव ने ट्वीट में लिखा 'अंतरराष्ट्रीय साजिशकर्ताओं ने निर्दोष स्थानीय लोगों की मदद से दक्षिण भारत में वेदांता समूह के खिलाफ हंगामा किया.' उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा 'उद्योग देश के विकास के मंदिर हैं. उन्हें बंद नहीं किया जाना चाहिए.'

सद्गुरु जग्गी वासुदेव भी कर चुके हैं समर्थन

रामदेव के पहले आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने भी इस प्लांट के समर्थन में आवाज उठाई थी. उन्होंने कहा था कि 'हां मैं सभी जमीनी तथ्यों से अवगत हूं. लेकिन इसी तरह अगर हम उद्योगों और व्यवसायों को बंद करते रहे तो देश के भविष्य का क्या होगा.

मालूम हो कि इसी साल मई महीने में तमिलनाडू के तूतीकोरिन में स्टरलाइट प्लांट द्वारा हो रहे प्रदूषण के चलते स्थानीय लोगों ने एक व्यापक आंदोलन शुरू किया था. इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस गोलीबारी में 13 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद तमिलनाडु सरकार ने स्टरलाइट प्लांट को बंद करने का फैसला किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi