S M L

World Happiness Day: किन चीजों में मिलती है आपको खुशी?

ऐसी परिस्थितिया जो कभी न कभी आपके सामने आई होंगी और आपको हसने की वजह दे गई होगी.

FP Staff Updated On: Mar 20, 2018 07:19 PM IST

0
World Happiness Day: किन चीजों में मिलती है आपको खुशी?

आज के दौर में लोगों की जिंदगी इतनी व्यस्त हो गई है, कि कुछ पल हंसने के लिए भी लोगों को समय निकालना पड़ता है. लेकिन कैसा हो अगर आपके उस व्यस्त समय में भी आपको खुश होन का मौका मिल जाए. आप हर रोज घर से बाहर निकलते होंगे, कई लोगों से सामना होता होगा, कई तरह की परिस्थियों से गुजरना पड़ता होगा, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जब खुशियां खुद ब खुद आपके सामने आ जाती हैं और आपको मुस्कुराने की वजह मिल जाती है. आज वर्ल्ड हैपीनेस डे के दिन हम आपको कुछ ऐसी परिस्थितियों के बारे में बताएंगे जो कभी न कभी आपके सामने आई होंगी और आपको हसने की वजह दे गई होगी.

टीवी पर फेवरेट फिल्म दिख जाए या सैटमेक्स पर सूर्यवंशम न आए

वैसे तो आज के समय में टीवी देखने के लिए भी समय निकाल पाना भी बहुत मुश्किल है लेकिन कई बार ऐसा होता है जब आपका टीवी देखने का मन हो और अचानक चैनल स्वीच करते करते आपको फेवरेट फिल्म दिख जाए या फिर आपने सेटमैक्स चैनल लगाया हो और उस पर सूर्यवंशम न दिखे. उस समय उससे अच्छी फीलिंग शायद ही कोई हो.

जब घर से आपको पैसे मिले

आप जितने भी बड़े क्यों न हो जाए और चाहे जितने भी पैसे क्यों न कमाले, मगर घर से आपको कोई 500 या 1000 रुपए भी दे तो उसकी खुशी कुछ अलग ही होती है.

जब आपको ऑफ मिल जाए

कई बार हमारे साथ ऐसा होता है जब हमारा ऑफिस जाने का मन नहीं करता मगर फिर भी हमको मन मार कर ऑफिस जाना पड़ता है. मगर कैसा हो अगर आप अपने बॉस से उस दिन छुट्टी मांगे और वो बिना किसी सवाल के छुट्टी दे भी दे. होगा न सबसे अच्छा दिन? एक बार कोशिश करके देखिएगा क्या पता ऐसा हो ही जाए.

फ्री वाईफाई

आज के समय में ज्यादतर लोग केवल इंटरनेट पर ही निर्भर  रहते हैं. ऐस में कैसा हो अगर आपको कहीं से फ्री वाईफाई मिल जाए.  उस समय शायद आपको समय बिताने का कोई और जरिया खोजने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

जब कोई इनसान जाने अनजाने आपकी समस्या का हल दे जाए

कई बार हम कोई ऐसी समस्या के साथ जूझ रहे होते हैं जिसका  जिक्र हम चाह कर भी किसी से भी नहीं कर पाते मगर ऐसा भी कई बार होता है जब लोग जाने अनजाने बिना उस समस्या का हल दे जाते या आपके मन की बात कह जाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi