S M L

एयरसेल मैक्सिस मामला: पी चिदंबरम और बेटे कार्ति की अंतरिम प्रोटेक्शन अवधि बढ़ी

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे को कोर्ट से थोड़ी और राहत मिली है. एयरसेल-मैक्सिस मामले में पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के अंतरिम प्रोटेक्शन की अवधि बढ़ा दी गई है.

Updated On: Nov 26, 2018 04:02 PM IST

FP Staff

0
एयरसेल मैक्सिस मामला: पी चिदंबरम और बेटे कार्ति की अंतरिम प्रोटेक्शन अवधि बढ़ी

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे को कोर्ट से थोड़ी और राहत मिली है. एयरसेल-मैक्सिस मामले में पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के अंतरिम प्रोटेक्शन की अवधि बढ़ा दी गई है. वहीं सीबीआई ने दिल्ली की एक अदालत को सूचित किया कि उसने एयरसेल-मैक्सिस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम पर मुकदमा चलाने के लिए संबंधित अधिकारियों से आवश्यक स्वीकृति हासिल कर ली है.

एयरसेल-मैक्सिस मामले में पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के अंतरिम प्रोटेक्शन की अवधि 18 दिसंबर तक बढ़ी दी गई है. इससे पहले कोर्ट ने पी चिदंबरम और उनके बेटे की गिरफ्तारी में 26 नवंबर तक के लिए छूट दी गई थी. इससे पहले पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति ने दिल्ली की एक अदालत में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के इन आरोपों से इनकार किया कि वे एयरसेल-मैक्सिस मामले में जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. साथ चिदंबरम ने कहा है कि एफआईपीबी की मंजूरी में कोई अनियमितता नहीं की गई थी.

एयरसेल-मैक्सिस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने जवाब देते हुए कहा, 'एफआईपीबी (विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड) की मंजूरी में कोई अनियमितता नहीं की गई थी. कोई अवैध संतुष्टि प्राप्त नहीं हुई थी. कोई षड्यंत्र नहीं रचा गया था.' चिदंबरम का कहना है कि विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड में व्यापक विचार-विमर्श के आधार पर मंजूरी दी गई थी.

दरअसल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और उनका बेटा 3500 करोड़ रुपए के एयरसेल-मैक्सिस सौदे और 305 करोड़ रुपए के आईएनएस मीडिया मामले में एजेंसियों के जांच के दायरे में हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi