S M L

इंटरपोल ने ठुकराया मुशर्रफ को गिरफ्तार करने का पाकिस्तान सरकार का आग्रह

यह जानकारी बुधवार को पाकिस्तान सरकार ने पूर्व तानाशाह के खिलाफ देशद्रोह मामले में सुनवाई कर रही विशेष अदालत को दी

Updated On: Aug 29, 2018 03:09 PM IST

Bhasha

0
इंटरपोल ने ठुकराया मुशर्रफ को गिरफ्तार करने का पाकिस्तान सरकार का आग्रह
Loading...

इंटरपोल ने पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्फ को गिरफ्तार करने का पाकिस्तान सरकार का आग्रह ठुकरा दिया है. इंटरपोल ने राजनीतिक प्रकृति के मामले में दखल न देने की बात कहते हुए आग्रह को ठुकराया. यह जानकारी बुधवार को पाकिस्तान सरकार ने पूर्व तानाशाह के खिलाफ देशद्रोह मामले में सुनवाई कर रही विशेष अदालत को दी.

दुबई में रह रहे पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ देशद्रोह के मामले की सुनवाई ट्रिब्यूनल द्वारा फिर से शुरू किए जाने के बाद सरकार का यह जवाब आया है. मुशर्रफ पर देश में आपातकाल लगाकर 2007 में संविधान को निलंबित करने का मामला दर्ज है. मुशर्रफ सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान आने से कई बार मना कर चुके हैं.

गृह मंत्रालय ने मुशर्रफ को देश वापस लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर जवाब देते हुए अदालत को बताया कि इंटरपोल को रेड वारंट जारी करने के लिए पत्र लिखा गया था. लेकिन इंटरपोल ने यह कहते हुए पत्र वापस कर दिया कि वह राजनीतिक तरह के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करेगी.

स्काइप के जरिए रिकॉर्ड किया जाए मुशर्रफ का बयान

पाकिस्तान के गृह सचिव ने बताया, 'सरकार ने मुशर्रफ को वापस लाने के लिए इंटरपोल से संपर्क किया था लेकिन उन्होंने आग्रह नहीं स्वीकार किया.' जस्टिस यावर अली ने अदालत में पूछा कि क्या इस मामले में मुशर्रफ का बयान स्काइप के जरिए रिकॉर्ड किया जा सकता है.

अदालत ने 10 सितंबर तक के लिए इस मामले की सुनवाई स्थगित कर दी है. साथ ही आदेश दिया कि अगली सुनवाई में इस पर बहस होगी कि क्या मुशर्रफ का बयान स्काइप के जरिए रिकॉर्ड किया जा सकता है या नहीं. कोर्ट का कहना हे कि अगर ऐसा नहीं होता है तो जांचकर्ता बिना इसके ही आगे की जांच शुरू कर सकते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi