S M L

दिल्ली: धूम 2 स्टाइल में म्यूजियम से ले उड़े 2 करोड़ की शॉल

दिल्ली के लुटियन में तीन चोरों ने फिल्मी अंदाज में चोरी को अंजाम दिया है. पुलिस ने बताया कि चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है

FP Staff Updated On: Nov 24, 2017 10:51 AM IST

0
दिल्ली: धूम 2 स्टाइल में म्यूजियम से ले उड़े 2 करोड़ की शॉल

दिल्ली के लुटियन में तीन चोरों ने फिल्मी अंदाज में चोरी को अंजाम दिया है. पुलिस ने बताया कि चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. चोरों ने बॉलीवुड फिल्म धूम 2 के स्टाइल में नेशनल हेंडक्राफ्ट्स एंड हैंडलूम म्यूजियम से 16 बेहद कीमती पश्मीना शॉल चुराई थी. जिनकी कीमत दो करोड़ रुपए है.

पुलिस ने आगे बताया कि तीनों चोर विनय परमार (28), तरुण हर्वोदिया (25) और मोहम्मद आदिल शेख (40) ने म्यूजियम के खराब सीसीटीवी कैमरों का फायदा उठाया और चोरी करने में सफल हो गए. शेख के पास से चोरी हुई शॉलें मिली हैं. जहां गुरुवार को साउथईस्ट दिल्ली से गिरफ्तार किया गया. तो वहीं विनय और तरुण को दो हफ्ते पहले ही कोलकाता से गिरफ्तार किया जा चुका था.

31 अक्टूबर को एडमिनिस्ट्रेशन और सिक्योरिटी ऑफिसर डी रामा कृष्णा राव ने पुलिस कंप्लेन दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि जब म्यूजियम दो दिन के लिए बंद था. उस दौरान वहां से 16 बेहद कीमती पश्मीना शॉल चोरी हुईं हैं. पुलिस ने बताया कि ये शॉलें कश्मीर से लाईं गईं थी और करीब 200-250 साल पुरानी हैं. दो लोगों ने खुद को एन्टीक चीजों पर रिसर्च करने वाले स्कॉलर्स के रूप में पेश किया और दो दिनों तक लगातार म्यूजियम जाते रहे.

22 अक्टूबर को एक चोर ने खुद को म्यूजियम में छिपा लिया और इसके बाद उसने अलार्म बजाया कि वो म्यूजियम में फंस गया है. जब उसे रेस्क्यू कर लिया गया, तब उसने अपने दोस्तों को बताया कि म्यूजियम के सीसीटीवी कैमरा नहीं चल रहे हैं. डीसीपी बीके सिंह ने कहा, पूछताछ के दौरान चोरों ने बताया कि उन लोगों ने 'धूम 2' से प्रेरित हो कर चोरी की थी. इस फिल्म में एक्टर रितिक रोशन ने चोर का रोल प्ले किया था. और वो म्यूजियम से ही एन्टीक चीजें चोरी की थी. परमार फ्रांस, जर्मनी और चीन क जा चुका है और काफी अच्छी फ्रेंच और जर्मन भाषा बोल लेता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi