S M L

ट्रंप इफेक्ट: 10 हजार अमेरिकियों को रोजगार देगी भारतीय कंपनी

अमेरिका में कंपनी 4 टेक्नोलॉजी सेंटर भी खोलेगी

Updated On: May 02, 2017 12:01 PM IST

FP Staff

0
ट्रंप इफेक्ट: 10 हजार अमेरिकियों को रोजगार देगी भारतीय कंपनी

इंफोसिस का कहना है कि वह अगले दो साल में 10,000 अमेरिकी कर्मचारियों की भर्ती करेगी. आईटी कंपनी ने सोमवार को कहा है कि कंपनी अगले 24 महीने में करीब 10,000 अमेरिकी कर्मचारियों को जगह देगी.

इंफोसिस के सीईओ विशाल सिक्का ने बताया कि कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे सेक्टर में अमेरिकी नागरिकों को नौकरी देने की तैयारी में है.

सिक्का ने कहा कि इस कोशिश के तहत कंपनी पहले ही 2 हजार अमेरिकी लोगों को नौकरी दे चुकी है.

सिक्का ने कहा, 'अगर आप अमेरिकी नजरिए से देखें तो बेशक अमेरिकी लोगों के लिए ज्यादा रोजगार और नौकरियों के मौके पैदा करना एक अच्छी बात है.'

कंपनी इसी के साथ ही अमेरिका में 4 टेक्नोलॉजी सेंटर भी खोलेगी. इनमें से एक टेक्नोलॉजी सेंटर उपराष्ट्रपति माइक पेंस के गृह राज्य इंडियाना के अगस्ता में खोला जाएगा.

कंपनी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब अमेरिकी सरकार द्वारा एच1बी वीजा नियमों में बदलाव किए गए हैं. वहीं अमेरिकी सरकार की संरक्षणवादी नीति के चलते विप्रो, टीसीएस और इंफोसिस जैसी कंपनियां स्थानीय लोगों के रोजगार पर चोट करने के आरोपों के चलते राजनीति का शिकार बनी है.

आईटी कंपनियां एच1बी वीज़ा पर बहुत निर्भर करती है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फेडरल एजेंसी को इसकी समीक्षा करने के लिए कहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi