S M L

जम्मू-कश्मीर: निकाय चुनावों से पहले घाटी में 250 आतंकी कर रहे हैं घुसपैठ की कोशिश

माना जा रहा है कि घुसपैठिए निकाय चुनावों के दौरान आतंकी गतिविधि को अंजाम देना चाहते हैं

Updated On: Oct 07, 2018 01:29 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: निकाय चुनावों से पहले घाटी में 250 आतंकी कर रहे हैं घुसपैठ की कोशिश

जम्मू-कश्मीर में सोमवार से स्थानीय निकाय चुनाव शुरू होने जा रहे हैं. चुनाव के ठीक एक दिन पहले सेना को सूचना मिली है कि करीब 250 आतंकी भारत-पाकिस्तान सीमा के रास्ते घुसने की कोशिश में जुटे हैं. वहीं घाटी में लगभग 300 आतंकी सक्रिय हो गए हैं.

टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक घुसपैठिए निकाय चुनावों के दौरान आतंकी गतिविधि को अंजाम देना चाहते हैं. इनके मंसूबों की भनक मिलते ही आर्मी ने अलर्ट जारी करते हुए अपनी चौकसी बढ़ा दी है.

लेफ्टिनेंट जनरल भट्ट का कहना है कि सीमा और एलओसी से सटे पाकिस्तानी टेरर लॉन्च पैड्स पर 250 आतंकियों के होने की खबर मिली है. ऐसे में हम हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखे हुए हैं. सुरक्षा और चुनावों के मद्देनजर चेक प्वाइंट्स की संख्या भी बढ़ा दी गई है.

वहीं पीटीआई से बात करते हुए एक सीनियर अधिकारी ने कहा, 'चुनाव का सुचारु रूप से संचालन हो सके, इसके लिए हमने एक विस्तृत प्लान तैयार किया है.ज्यादातर उम्मीदवारों को सुरक्षित जगहों पर रखा गया है और कुछ विशेष सुरक्षा भी प्रदान की गई है'

 राज्य में 4 चरणों में होने हैं निकाय चुनाव 

इधर जम्मू-कश्मीर सरकार ने राज्य में जल्द होने वाले स्थानीय निकाय चुनावों के दौरान मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश (छुट्टी) की घोषणा की. शनिवार को सामान्य प्रशासन विभाग के जारी एक आदेश में कहा गया है कि संबद्ध निगम/परिषद/समिति में स्थानीय चुनाव के दिन अवकाश रहेगा.

इससे पहले शनिवार को ही राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राजभवन में उच्चस्तरीय बैठक कर शांतिपूर्ण मतदान को लेकर सुरक्षा तैयारियों पर चर्चा की.

बता दें कि राज्य में 4 चरणों में निकाय चुनाव होने हैं. इसमें पहला चरण 8 अक्टूबर, दूसरा 10 अक्टूबर, तीसरा 13 अक्टूबर, चौथा और अंतिम चरण 16 अक्टूबर को होगा. चारों चरण पूरे होने के बाद 20 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी.

राज्य की मुख्य पार्टियां नेशलन कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपल्स डेमोक्रैटिक पार्टी (पीडीपी) ने संविधान के अनुच्छेद 35 (ए) का हवाला देते हुए इन निकाय चुनावों के बहिष्कार की घोषणा कर रखी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi