S M L

इंद्राणी मुखर्जी का दावाः कार्ति ने दस लाख डॉलर मांगे थे घूस

दिल्ली के एक होटल में कार्ति से मुलाकात हुई थी जहां उसने रिश्वत के रूप में 10 लाख डॉलर की मांग की

Updated On: Mar 05, 2018 10:18 PM IST

FP Staff

0
इंद्राणी मुखर्जी का दावाः कार्ति ने दस लाख डॉलर मांगे थे घूस

इंद्राणी मुखर्जी ने दावा किया है कि कार्ति चिदंबरम ने उससे 10 लाख डॉलर घूस मांगे थे. एक वीडियो टेप से यह खुलासा हुआ है. हालांकि वह इस बात को सीबीआई के सामने भी कह चुकी है.

टाइम्स नाउ में छपी खबर के मुताबिक उन्होंने कहा कि वह और उनके पति पीटर मुखर्जी तत्कालीन वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के कहने पर कार्ति से मिले थे. उसकी दिल्ली के एक होटल में कार्ति से मुलाकात हुई थी जहां उसने रिश्वत के रूप में 10 लाख डॉलर की मांग की. इंद्राणी के अनुसार कार्ति ने रिश्वत की रकम दो कंपनियों में निवेश करने का निर्देश दिया.

जब इंद्राणी से पूछा गया कि पिता-पुत्र दोनों उनकी विश्वनियता पर सवाल खड़ा कर रहे हैं, तो उनका कहना था कि उन्हें इसकी परवाह नहीं है. उन्होंने अपनी बात मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज करा दी है.

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय के सामने दोनों को एक साथ बिठाकर पूछताछ की गई है. आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने रविवार को कहा कि उन पर लगे सारे आरोप गलत और राजनीतिक रूप से प्रेरित हैं.

दोनों को आमने-सामने बिठाकर सीबीआई कर चुकी है पूछताछ 

सीबीआई पूछताछ के लिए रविवार को कार्ति चिदंबरम को मुंबई लेकर गई. यहां कार्ति चिदंबरम को भायकला जेल लाया गया जहां मामले की सीबीआई जांच के तहत उनका इंद्राणी मुखर्जी के साथ आमना सामना कराया गया. आईएनएक्स मीडिया (पी) लिमिटेड की पूर्व निदेशक इंद्राणी शीना बोरा हत्याकांड में जेल में बंद है.

सीबीआई की अदालत ने एक मार्च को कार्ति चिदंबरम को छह मार्च तक के लिए हिरासत में भेज दिया था. कार्ति को बुधवार को चेन्नई हवाईअड्डे से उस समय गिरफ्तार कर लिया गया था, जब वह लंदन से लौटे थे.

आरोप है कि कार्ति ने 2007 में विदेशी निवेश प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से निवेश के लिए मंजूरी दिलाने के लिए मुंबई की आईएनएक्स मीडिया से कथित तौर पर 3.5 करोड़ रुपए की घूस ली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi