S M L

इंद्राणी ने लगाया जेल में पिटाई और यौन शोषण की धमकी का आरोप

इंद्राणी ने बुधवार को मुंबई की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में पेशी के दौरान ये आरोप लगाए

Updated On: Jun 28, 2017 10:50 PM IST

FP Staff

0
इंद्राणी ने लगाया जेल में पिटाई और यौन शोषण की धमकी का आरोप

शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने जेलकर्मियों पर मारपीट और यौन शोषण करने की धमकी देने का आरोप लगाया है. इंद्राणी ने बुधवार को मुंबई की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में पेशी के दौरान ये आरोप लगाए. भायखला जेल में पिछले शनिवार को हुए हंगामे पर उन्‍होंने कोर्ट में दावा किया कि उनके पास मंजुला शेटे की मौत से जुड़ी अहम जानकारी है.

इंद्राणी ने कोर्ट में बयान दिया, 'मंजुला शेटे पर हुए हमले को मैंने खुद देखा है. जेल के बैरक के होल से मैंने खुद देखा था कि मंजुला को बाल से पकड़कर खींचा और साड़ी को खींचते हुए उसकी पिटाई की जा रही थी. हमें शाम को पता चला कि जेल स्टाफ ने उसके प्राइवेट पार्ट पर डंडों से प्रहार किए और उसके प्राइवेट पार्ट को बुरी तरह जख्मी कर दिया. बाद में दूसरे दिन पता चला कि मंजुला की मौत हो गई है.'

इंद्राणी ने जेलकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कहा, 'एफआईआर दर्ज करवाने के बाद हम पर लाठीचार्ज किया गया. इस लाठीचार्ज में पुरुष पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे. सुपरिंटेंडेंट ने लाठी चार्ज के लिए आदेश दिया था. इतना ही नहीं सबके सामने मुझे धमकाया भी कि, तू विटनेस बनी है ना हमारे खिलाफ, तेरे को हम देख लेंगे. तेरे को जो करना है कर तेरे को हम देख लेंगे. तेरा भी वो हाल होगा जो मंजू का हुआ है.'

इसके बाद स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने इंद्राणी मुखर्जी को नागपाड़ा पुलिस स्टेशन में मारपीट, धमकी और प्रताड़ित किए जाने के मामले में शिकायत दर्ज कराने की अनुमति दी.

वहीं भायखला जेल में कैदी मंजुला की मौत के और भी खुलासा हुआ है. मामले की एफआईआर कॉपी के अनुसार, मंजूला की मौत के पीछे वजह दो अंडों और पांच पाव का हिसाब नहीं देना था. इसके बाद पुलिस ने पूछताछ के दौरान उससे मारपीट की.

एफआईआर के अनुसार मारपीट के दौरान मंजूला के कपड़े तक फाड़ दिए गए. उसके प्राइवेट पार्ट्स पर पुलिस ने लाठी से भी हमला किया और उसके लाठी डालने की कोशिश भी की. इसकी वजह से उसकी हालत काफी खराब हो गई और खून ज्यादा बहने से उसकी मौत हो गई. इस मामले की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपने हाथ में ले ली है.

साभार: न्यूज़18 हिंदी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi