S M L

इंदौर में पटाखे की दुकान में आग लग जाने से 6 लोगों की मौत

तेज गर्मी और रानीपुरा क्षेत्र की तंग गलियों के कारण आग पर काबू पाने में मुश्किलें हुईं

Updated On: Apr 19, 2017 10:45 AM IST

Bhasha

0
इंदौर में पटाखे की दुकान में आग लग जाने से 6 लोगों की मौत

इंदौर के घने कमर्शियल एरिया रानीपुरा क्षेत्र में मंगलवार की दोपहर पटाखों की दुकान में आग लग जाने से 6 लोगों की मौत हो गई है. इस बीच, प्रशासन ने मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं.

जिलाधिकारी पी नरहरि ने पीटीआई से पुष्टि की कि रानीपुरा क्षेत्र में भीषण आग में बुरी तरह झुलसे 6 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 3 अन्य लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

उन्होंने बताया कि एक अपर कलेक्टर को मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. इसके तहत यह छानबीन भी की जाएगी कि पटाखों की जिस दुकान से आग की शुरूआत हुई.

पटाखों की दुकान से शुरू होकर 5 इंडस्ट्री को चपेट में लिया 

उसके पास आतिशबाजी के भंडारण की उपयुक्त अनुमति थी या नहीं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रानीपुरा क्षेत्र में आग की शुरूआत पटाखों की एक दुकान से हुई.

आग की विकराल लपटों ने पॉलीथीन की थैलियों की दुकान और इससे सटे 5 अन्य कारोबारी इंडस्ट्री को देखते ही देखते अपनी जद में ले लिया.

उन्होंने बताया कि आग की सूचना मिलते ही पुलिस ने संबंधित क्षेत्र को खाली कराया. तेज गर्मी और रानीपुरा क्षेत्र की तंग गलियों के कारण आग पर काबू पाने में खासी मुश्किलें पेश आईं.

आग से प्रभावित जगह के पास रहने वाले लोगों ने बताया कि उन्होंने धमाकों की तेज आवाजें सुनीं. धमाकों के बाद संबंधित क्षेत्र में गहरा धुआं भर गया. आग के हादसे में करीब 20 दोपहिया गाड़ियां भी जलकर खाक हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi