S M L

इंदौर: कार की टक्कर से भरभराकर गिरा 3 मंजिला होटल, 10 की मौत

जिलाधिकारी (डीएम) निशांत वरवड़े ने पूरे मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं

Updated On: Apr 01, 2018 11:09 AM IST

FP Staff

0
इंदौर: कार की टक्कर से भरभराकर गिरा 3 मंजिला होटल, 10 की मौत

इंदौर में एक बेकाबू कार की टक्कर से तीन मंजिला होटल भरभराकर ढह गया. इस हादसे में दो महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई है. वहीं इसके मलबे में कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं. इन्हें निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है.

छोटी ग्वालटोली पुलिस थाने के प्रभारी संजू कामले ने बताया कि सरवटे बस स्टैंड इलाके में स्थित एम एस होटल शनिवार रात भरभराकर ढह गई. मलबे से अब तक निकाले गए 12 लोगों को महाराजा यशवंतराव अस्पताल (एमवाय अस्पताल) में भर्ती कराया गया है.

कामले ने बताया कि होटल की यह इमारत लगभग 60 साल पुरानी थी और जर्जर हालत में थी. इमारत काफी भीड़-भाड़ और तंग इलाके में बनी थी. इसमें लॉज भी चलाया जा रहा था.

चश्मदीदों के मुताबिक शनिवार रात लगभग सवा 9 बजे एक बेकाबू कार होटल के पिलर से आकर टकरा गई. इसके बाद जोरदार आवाज के साथ देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो गई. इसमें मौजूद लोग मलबे में दब गए.

थाना प्रभारी ने बताया कि कार की टक्कर वाले पहलू पर भी जांच की जा रही है और हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

हादसे में मारे गए 4 शवों की पहचान राकेश राठौर, राजू सेन, आनंद पोरवाल और हरीश सोनी के रूप में हुई है. वहीं 2 महिलाओं समेत 6 अन्य मृतकों की पहचान की कोशिश की जा रही है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि होटल के साथ चलाए जा रहे लॉज के रजिस्टर में करीब 40 विजिटर के नाम दर्ज पाए गए हैं, जबकि इसमें 7-8 कर्मचारी काम करते थे. हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि हादसे के वक्त कितने लोग होटल में मौजूद थे.

महापौर मालिनी गौड़, क्षेत्र की विधायक उषा ठाकुर के साथ कलेक्टर निशांत वरवड़े, डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र, निगम कमिश्नर मनीष सिंह भी घटनास्थल पर मौजूद हैं.

प्रशासन और नगर निगम की टीम का राहत बचाव कार्य जारी है. तमाशबीनों की भीड़ के कारण शनिवार रात राहत और बचाव कार्य में काफी मुश्किलें आईं. नतीजतन हल्का बल प्रयोग कर लोगों को मौके से खदेड़ा गया.

जिलाधिकारी (डीएम) निशांत वरवड़े ने कहा कि फिलहाल पता नहीं चल सका है कि हादसा किन हालात में हुआ. उन्होंने पूरे मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं.

मृतकों के परिवारवालों को मुआवजे का मरहम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होटल हादसे पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपए जबकि हादसे में जख्मी लोगों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है.

(इनपुट भाषा के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi