S M L

ये कैसा तर्क! अंग्रेजी नहीं जानने वाला स्टाफ करता है बदतमीजी

संसदीय कमेटी ने एयरलाइंस से कहा है कि उसके कर्मचारियों द्वारा यात्रियों के साथ दुर्व्‍यहार की शिकायतें लगातार मिल रही हैं

Updated On: Jan 05, 2018 07:57 PM IST

FP Staff

0
ये कैसा तर्क! अंग्रेजी नहीं जानने वाला स्टाफ करता है बदतमीजी

इंडिगो एयरलाइंस में पिछले कुछ समय से एक के बाद एक सामने यात्रियों के साथ हो रहे दुर्व्‍यवहार की शिकायतें सामने आ रही हैं. इन बढ़ती घटनाओं को देखते हुए संसदीय कमेटी ने इंडिगो को कड़ी फटकार लगाई है. कमेटी ने एयरलाइंस से कहा है कि उसके कर्मचारियों द्वारा यात्रियों के साथ दुर्व्‍यहार की शिकायतें लगातार मिल रही हैं. एयरलाइंस यात्रियों से ठीक ढंग से पेश नहीं आ रही है. कई बार यात्रियों के साथ मारपीट तक की नौबत भी आ जाती है.

कमेटी की ओर से एयरलाइन को बताया गया है कि यह किसी की निजी समस्‍या नहीं है बल्‍कि सिस्‍टम का दोष है. वहीं कमेटी की फटकार के बाद एयरलाइन की ओर से बेतुका तर्क दिया गया है. एयरलाइन ने कहा है कि उनके यहां जो कर्मचारी रखे जाते हैं वह छोटे शहरों और कस्‍बों से आते हैं. इन्हें अंग्रेजी की सही जानकारी नहीं होती जिस कारण वह यात्रियों की बात समझ नहीं पाते और बदतमीजी कर बैठते हैं.

एयरलाइन के इस तर्क पर कमेटी ने आपत्‍ति जताई है. कमेटी ने कहा है कि यह कहना गलत होगा कि छोटे शहरों के लोगों को अंग्रेजी नहीं आती और इस कारण वो यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार कर जाते हैं. अपने कर्मचारियों को ट्रेनिंग देने की जिम्‍मेदारी एयरलाइन कंपनी की होती है. लगातार शिकायतें मिल रही है, कर्मचारी यात्रियों के साथ जानबूझ कर उलझते हैं, जिससे यात्रियों की फ्लाइट छूट जाए.

गौरतलब है कि दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर इंडिगो फ्लाइट के कर्मचारी ने अपने ही यात्री के साथ हाथापाई की थी. चेन्नई से दिल्ली आए एक यात्री के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हो गया था. वीडियो में इंडिगो फ्लाइट के कर्मचारी ने राजीव कटियार नाम के एक शख्स के साथ कथित रूप से उनके अपशब्द कहने के बाद हाथापाई शुरू कर दी थी. इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद एयरलाइंस को माफी भी मांगनी पड़ी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi