S M L

इंडिगो के उड़ते विमान का इंजन होने की घटना पर सरकार सख्त, करेगी समीक्षा

इंडिगो की तीन जनवरी की चेन्नई-कोलकाता की उड़ान में विमान लगा पीएंडडब्ल्यू के एक इंजन ने धमाके की आवाज के साथ काम करना बंद कर दिया था. उसमें चिंगारी और धुंआ भी निकला था तथा पूरा विमान कांपने लगा था

Updated On: Jan 05, 2019 06:22 PM IST

Bhasha

0
इंडिगो के उड़ते विमान का इंजन होने की घटना पर सरकार सख्त, करेगी समीक्षा

इंडिगो के एयरबस ए320 नियो विमान का एक इंजन, उड़ान के दौरान ‘तेज धमाके’ के साथ फेल हो जाने के एक ताजा मामले को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है.

प्रैट एंड व्हिट्नी इंजन वाले विमान में यह हादसा तीन जनवरी को चेन्नई से कोलकाता की उड़ान के दौरान हुआ था. सूत्रों ने बताया कि विमान को आधे रास्ते से ही वापस चेन्नई लौटाया गया और तब से वह विमान परिचालन से बाहर रखा गया है.

सूत्रों के मुताबिक हवा में ही विमान के इंजन में ‘तेज धमाका’ हुआ और उसने काम करना बंद कर दिया. वहीं इंडिगो के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा है कि उसके चालक दल के सदस्यों ने ‘तकनीकी सतर्कता’ बरतते हुए उड़ान को वापस चेन्नई ले जाने का फैसला किया.

सरकार ने घटना को गंभीरता से लिया है:

नागर विमानन सचिव आर एन चौबे ने कहा, 'मंत्रालय ने (घटना को) गंभीरता से लिया है और हम मंगलवार को इसकी समीक्षा करेंगे.' उनसे पूछा गया था कि क्या मंत्रालय विमान के विनिर्माता एयरबस और अमेरिका की इंजन कंपनी प्रैट एंट व्हिट्नी को सभी तरह की समस्याएं ठीक होने तक विमानों की डिलिवरी रोकने को कहेगा.

एक सूत्र ने बताया कि इंडिगो की तीन जनवरी की चेन्नई-कोलकाता की उड़ान में विमान लगा पीएंडडब्ल्यू के एक इंजन ने धमाके की आवाज के साथ काम करना बंद कर दिया था. उसमें चिंगारी और धुंआ भी निकला था तथा पूरा विमान कांपने लगा था.

भारत में दो निजी एयरलाइनें इंडिगो और गो एयर पीएंडडब्ल्यू के इंजन वाले ए320 एयरबस विमानों का परिचालन करती है. एयर इंडिया और विस्तारा के बेड़में भी ये नए एक गली वाले विमान हैं पर इनके विमानों में सीएफएम इंजन लगे हैं.

ये भी पढ़ें:

अखिलेश यादव समेत कई पूर्व मंत्रियों के खिलाफ खनन मामले की जांच करेगी CBI

Congress Manifesto 2019: मुस्लिम संवाद से अल्पसंख्यकवाद तक....क्या प्लान कर रही है 'सॉफ्ट हिंदुत्व वाली कांग्रेस'?

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi