S M L

इस वजह से अब नहीं उड़ान भरेंगे इंडिगो के ये 3 विमान

इन तीनों विमानों में प्रैट एंड व्हिटनी के इंजन लगे हैं, कंपनी ने यह निर्णय यूरोपीय विमानन सुरक्षा नियामक ईएएसए के निर्देश के बाद किया है

Updated On: Feb 10, 2018 07:48 PM IST

Bhasha

0
इस वजह से अब नहीं उड़ान भरेंगे इंडिगो के ये 3 विमान

सस्ती उड़ान सेवाएं देने वाली कंपनी इंडिगो ने इंजनों में गड़बड़ी के चलते अपने तीन ए-320 नियो विमानों को परिचालन से बाहर कर दिया है. विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

इन तीनों विमानों में प्रैट एंड व्हिटनी के इंजन लगे हैं. कंपनी ने यह निर्णय यूरोपीय विमानन सुरक्षा नियामक ईएएसए के निर्देश के बाद किया है. अधिकारी ने बताया कि ईएएसए ने शुक्रवार को ए-320 नियो विमानों के लिए आपातकालीन निर्देश जारी किए. यह पीडब्ल्यू 1100 के विशिष्ट क्रमांक वाले इंजन वाले विमानों के लिए जारी किए गए.

अधिकारी ने कहा कि यह निर्देश ए-320 नियो श्रृंखला के विमानों में इस तरह के इंजनों के उड़ान के दौरान बंद हो जाने या उड़ान नहीं भरने के घटनाक्रमों को ध्यान में रखते हुए जारी किए गए हैं. इससे पहले एयरबस ने भी चेतावनी जारी कर ऐसे प्रभावित इंजनों को बदलने की सुविधा देने के लिए कहा था.

डीजीसीए के अधिकारी के अनुसार इंडिगो के पास ऐसे तीन विमान हैं जिन्हें फिलहाल उड़ान कार्यों से हटा दिया गया है. इस बारे में इंडिगो ने एक बयान जारी कर कहा कि उसने इस मामले में सक्रियता दिखाते हुए नौ फरवरी से ही तीन ए-320 नियो विमान को उड़ान परिचालन से बाहर कर दिया है.

डीजीसीए अधिकारी ने बताया कि इंडिगो की ताजा समस्या इसके ए-320 नियो विमानों में इससे पहले आई समस्या से अलग है. उन समस्याओं का निदान कर लिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi