S M L

इंडिगो ने किया इंकार, कहा नहीं रद्द की 84 उड़ानें

इंडिगो ने कहा कि मीडिया में फ्लाइट कैंसिलेशन की गलत खबरें प्रसारित की जा रही हैं

FP Staff Updated On: Aug 18, 2017 03:05 PM IST

0
इंडिगो ने किया इंकार, कहा नहीं रद्द की 84 उड़ानें

प्राइवेट विमानन कंपनी इंडिगो ने 84 नियमित उड़ानों की खबरों के गलत बताया है. इंडिगो ने कहा कि मीडिया में फ्लाइट कैंसिलेशन की गलत खबरें प्रसारित की जा रही हैं.

इंडिगो ने कहा, 'यह खबर गलत है. हमने पिछली बार इस मुद्दे पर डीटेल में जानकारी दी थी. फिलहाल हम इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं.' इंडिगो ने कहा, '8 नियो प्लेन्स को नॉन-एवेबिलिटी (उपलब्ध नहीं होने के चलते) जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने के लिए ग्राउंड किया गया है. यह जून में ही तय कर लिया गया है.'

इंडिगो ने कहा कि इसके अलावा कोई नई फ्लाइट कैंसिल नहीं की गई है. यात्रियों को पहले ही अन्य विमानों में एकोमोडेट कर दिया गया है और उन्हें इसकी जानकारी भी दे दी गई है.

इंजन में खराबी की थी शिकायत

खबरों के अनुसार कुछ समय पहले इंडिगो की एयरबस ए 320 नियो में इस्तेमाल होने वाले प्रैट एंड व्हाइटनी कंपनी के इंजनों में खराबी की शिकायत आई थी. इन इंजनों का इस्तेमाल पिछले साल से शुरू किया गया था. खबरों के मुताबिक जांच में सामने आया कि विमान के टेक ऑफ करते ही इसके पहिए जाम हो जाते हैं. भारत की दो विमान कंपनियां इंडिगो और गो एयर के विमानों में इन इंजनों का इस्तेमाल होता है. इस साल की शुरुआत में इसी खराबी के चलते गो एयर के दो विमानों की इमरजेंसी लैंडिग करानी पड़ी थी. डीजीसीए ने कहा है कि जब तक प्रैट एंड व्हाइटनी कंपनी इंजन की इस खराबी को ठीक नहीं करती तब तक विमानों के उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi