S M L

32000 फीट की ऊंचाई पर था प्लेन, यात्री को आया हार्ट अटैक और फिर...

बागडोगरा से मुंबई जा रहे एक विमान की तब पटना में इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी जब प्लेन में ही सवार एक यात्री को हार्ट अटैक आ गया.

Updated On: Oct 06, 2018 05:18 PM IST

FP Staff

0
32000 फीट की ऊंचाई पर था प्लेन, यात्री को आया हार्ट अटैक और फिर...

बागडोगरा से मुंबई जा रहे एक विमान की तब पटना एयरपोर्ट में इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी जब प्लेन में ही सवार एक यात्री को हार्ट अटैक आ गया. हार्ट अटैक के शिकार व्यक्ति का नाम अमरजीत त्रिपाठी है और वह उड़ीसा का रहने वाला है.

इंडिगो की फ्लाइट 6E-3175 ने 11.50 बजे उड़ान भरी और 1.15 बजे त्रिपाठी ने सीने में तेज दर्द की शिकायत की. उस वक्त विमान 32000 फीट की ऊंचाई पर पटना के ऊपर था. तब प्लेन में ही मौजूद डॉक्टर ने उन्हें चेक किया तो पता चला कि यह हार्ट अटैक है. जिसके तुरंत बाद पायलट ने पटना एटर ट्रैफिक कंट्रोल को संपर्क किया और इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी.

अनुमति मिलने के कुछ ही समय में प्लेन की लैंडिंग पटना में हुई और एंबुलेंस के जरिए त्रिपाठी को पारस हॉस्पीटल पहुंचाया गया. वहीं कार्डियोलॉजिस्ट निशांत त्रिपाठी ने एंजियोप्लास्टी की. इस दौरान उन्होंने देखा कि त्रिपाठी के बांए डिसेंडिंग आर्टरी में 100 फीसदी ब्लॉकेज है. इसके बाद इस धमनी की रुकावट को हटाया, जिसके बाद मरीज की हालत में सुधार हुआ.

वहीं अमरजीत त्रिपाठी नेवी ऑफिसर हैं और इस बात की जानकारी उनके परिवार को भी दे दी गई है. वहीं एक घंटे के बाद प्लेन को दोबारा मुंबई के लिए रवाना कर दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi