S M L

अटारी में नहीं अब कर्नाटक के बेलगाम में है सबसे ऊंचा तिरंगा

ये झंडा 110 मीटर ऊंचा और 9,600 वर्ग फीट चौड़ा है. इसके पहले पंजाब के अटारी में भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर सबसे ऊंचा तिरंगा था

FP Staff Updated On: Mar 12, 2018 05:24 PM IST

0
अटारी में नहीं अब कर्नाटक के बेलगाम में है सबसे ऊंचा तिरंगा

भारत को अब तक का सबसे ऊंचा तिरंगा मिल गया है. 110 मीटर ऊंचा ये तिरंगा कर्नाटक के बेलगाम में फहराया गया है. सोमवार को हुए इस कार्यक्रम में नेता, स्कूली बच्चे, सभी धर्मों के नेता कोटे केरे फ्रंट पर इकट्ठा हुए. बेलगाम के जिला मंत्री रमेश जरकीहोली ने सुबह साढ़े नौ बजे झंडा फहराया.

ये झंडा 110 मीटर ऊंचा और 9,600 वर्ग फीट चौड़ा है. इसके पहले पंजाब के अटारी में भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर सबसे ऊंचा तिरंगा था. बेलगाम का तिरंगा इस तिरंगे से एक फीट ऊंचा है.

जरकीहोली ने कहा कि बीजेपी राष्ट्रवाद की अकेली कस्टोडियन नहीं है. हम सभी गर्व से भारतीय हैं. हम हमारे संविधान में उल्लिखित एकता और सामंजस्य के सिद्धांतों का सम्मान करते हैं. भारत कई आस्थाओं का धर्म है और हम सब बराबर हैं.

बेलगाम के विधायक फिरोज सैत ने कहा कि ये एक गर्व भरा क्षण है, जब बेलगाम में सबसे ऊंचा तिरंगा फहराने का उनका सपना पूरा हो रहा है. ये नए जमाने की पीढ़ी में देशभक्ति का भाव जगाने और बेलगाम को टूरिस्ट स्पॉट बनाने की एक कोशिश है.

बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके चलते इस कार्यक्रम में देरी हो रही थी. सीएम सिद्धारमैया की ओर से तारीख तय की जानी थी लेकिन अब और देरी न करते हुए स्थानीय नेताओं ने ही इस कार्यक्रम को पूरा किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi