S M L

शादी कर पाक गई महिला को पति नहीं आने दे रहा है भारत

मोहम्मदी की मां हाजरा बेगम ने सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी का पति उनकी बेटी को शारीरिक और मानसिक रूप से उत्पीड़न कर रहा है

Updated On: Dec 09, 2017 08:21 PM IST

FP Staff

0
शादी कर पाक गई महिला को पति नहीं आने दे रहा है भारत

पाकिस्तान में शादी कर के बस गई हैदराबाद की महिला के जीवन में दुख का कारण उसका पति ही बन गया है. लाहौर में रह रही मोहम्मदी बेगम को उनका पति भारत नहीं आने दे रहा है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप के बाद पाकिस्तान ने 45 साल की मोहम्मदी बेगम को भारत आने का वीजा दिया था. भारत सरकार ने भी महिला के लिए फिर से नया पासपोर्ट मुहैया कराया था.

9 नवंबर को वीजा जारी किया गया था जिसकी वैधता 16 दिसंबर को समाप्त हो जाएगी. वीजा समाप्ती के एक सप्ताह बचने के कारण मोहम्मदी के परिवार वाले (मायके वाले) चिंतित हैं. परिवार वालों ने यूट्यूब के माध्यम से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील किया है और कहा है कि उसका पति उसको यातना दे रहा है और भारत आने से मना कर रहा है. उसे अपमानित किया जा रहा है.

1996 में हुई थी शादी

हैदराबाद की मोहम्मदी बेगम की शादी 1996 में मोहम्मद यूनिस से हुई. परिवार वालों को बताया गया था कि वो ओमान का रहने वाला है. फोन निकाह पर हुआ था और इसके बाद मोहम्मदी ओमान गई. बाद में ये खुलासा हुआ कि वो पाकिस्तान का है. जिसके बाद दोनों पाकिस्तान आ गए.

पांच बच्चों की मां मोहम्मदी बेगम ने सार्वजनिक तौर पर यूट्यूब के माध्यम से अपने पति के करतूतों को उठाया है. एमबीटी नेता अमजेदुल्लाह खान ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस मामले पर इस साल के शुरुआत में चिट्ठी लिखी थी. इसी के बाद विदेश मंत्री ने इसमें दखल देना शुरू किया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, मोहम्मदी के भारत आने की खबर से उनके घर वाले खुश थे क्योंकि उसके पति ने कहा था कि वो मोहम्मदी को भारत नहीं जाने देगा. मोहम्मदी की मां हाजरा बेगम ने सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी का पति उनकी बेटी को शारीरिक और मानसिक रूप से उत्पीड़न कर रहा है. आप उसके लिए टिकट मुहैया कराए जिससे वो आसानी से भारत आ सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi