S M L

आपके घूमने के लिए रेलवे देगी टिकटों में छूट!

दिसंबर में दिल्ली स्थित पर्यटन कार्यालय के दौरे के समय अश्र्वनि लोहानी ने अधिकारियों से रेल टूरिज्म को बढ़ाने की बात की थी

Updated On: Jan 11, 2018 05:08 PM IST

FP Staff

0
आपके घूमने के लिए रेलवे देगी टिकटों में छूट!

जल्द ही आईआरसीटीसी ट्रेन की टिकटों पर 10 फीसदी से ज्यादा छूट देने वाला है. दरअसल रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्र्वनी लोहानी के मुताबिक, ऐसा तब हो पाएगा जब आईआरसीटीसी से टिकट बुक कराने वाले यात्रियों से लिए जाने वाले सर्विस चार्ज को 25 प्रतिशत से घटा कर 15 प्रतिशत किया जाएगा.

इसके लिए उन्होंने आईआरसीटीसी को निर्देश दे दिए हैं. आईआरसीटीसी रेलवे के जरिए पर्यटक स्थलों के भ्रमण के लिए अलग-अलग टूर पैकेज देता है. पर्यटक स्थलों वाले रूटों पर चलने वाली ट्रेनों में 5 से 15 प्रतिशत सीटें स्पेशल पैकेज के लिए आरक्षित होतीं हैं. जिन पर 25 प्रतिशत सर्विस चार्ज देना पड़ता था.

बता दें कि दिसंबर में दिल्ली स्थित पर्यटन कार्यालय के दौरे के समय अश्र्वनि लोहानी ने अधिकारियों से रेल टूरिज्म को बढ़ाने की बात की थी. 3 जनवरी को उनके लिखे पत्र के अनुसार, आईआरसीटीसी द्वारा पेश किए गए वैल्यू एडेड टूर पैकेज में काफी संभावना जताते हुए कहा था कि सर्विस चार्ज को 25 प्रतिशत से घटा कर 15 प्रतिशत कर देने से रेलवे टूरिज्म पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi