S M L

भारतीय पान मसाला कंपनी के कर्मचारियों का लग्जरी क्रूज पर कब्जा, जमकर मचाया उत्पात

भारत की एक गुटखा और पान मसाला कंपनी के कर्मचारियों के जरिए एक फैमिली क्रूज पर जमकर उत्पात मचाए जाने की बात सामने आई है.

Updated On: Oct 04, 2018 04:18 PM IST

FP Staff

0
भारतीय पान मसाला कंपनी के कर्मचारियों का लग्जरी क्रूज पर कब्जा, जमकर मचाया उत्पात

भारत की एक गुटखा और पान मसाला कंपनी के कर्मचारियों के जरिए एक फैमिली क्रूज पर जमकर उत्पात मचाए जाने की बात सामने आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इन लोगों ने रॉयल कैरिबियन इंटरनेशनल की लग्जरी क्रूज बुक की थी. जहां पर बाकी लोंगो के जरिए इन कर्मचारियों पर अश्लील और आपत्तिजनक हरकत करने का आरोप लगाया है.

9news.com के मुताबिक भारत की एक गुटखा और पान मसाला कंपनी के लगभग 1000 कर्मचारियों ने रॉयल कैरिबियन इंटरनेशनल की लग्जरी क्रूज बुक की थी. 3000 की क्षमता वाले इस क्रूज में एक तिहाई इस कंपनी के कर्मचारी ही थे. वहां क्रूज पर मौजूद अन्य लोगों ने इन कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इन लोगों के साथ लड़कियां भी थी और तीन दिन तक क्रूज पर इन्हीं लोगों का कब्जा था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रूज में फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने गए ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को क्रूज पर अपने कमरे में ही रहना पड़ा. वहीं जब ऑस्ट्रेलियाई महिलाएं अपने कमरे से बाहर जाती तो भारतीय कर्मचारी अपने स्मार्टफोन से उनकी तस्वीरें लेते और वीडियो भी बनाते. क्रूज पर पीड़ित लोगों का कहना है कि तीन दिन तक स्वीमिंग पूल और बार पर इन्हीं कर्मचारियों का कब्जा था. डर के मारे लोगों को क्रूज में अपने कमरे में ही रहना पड़ता. लोगों के मुताबिक इन तीन दिनों में कई स्पेशल कार्यक्रम भी इन कर्मचारियों के कारण रद्द कर दिए गए.

लोगों के अनुसार भारतीय कर्मचारियों ने इतना खाना खाया कि बाकी लोगों के लिए लंच, डिनर के समय खाना ही नहीं बचा. वहीं इस मामले में ज्यादातर शिकायतकर्ता ऑस्ट्रेलियाई नागरिक हैं और इस शिकायत पर क्रूज ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi