S M L

सुषमा की मदद से हुई भारतीय दूल्हे और पाक दुल्हन की शादी

पिछले साल नकी ने वीजा के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी, वीजा की दिक्कतें दूर होने के बाद शुक्रवार को दोनों का निकाह हुआ

Updated On: Jan 22, 2018 06:25 PM IST

FP Staff

0
सुषमा की मदद से हुई भारतीय दूल्हे और पाक दुल्हन की शादी

समय-समय पर अपनी दरियादिली की मिसाल पेश करने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने  पाकिस्तानी दुल्हन और हिंदुस्तानी दूल्हे की शादी में आनी वाली मुश्किलों को दूर कर उनकी मदद की है.

दरअसल उत्तर प्रदेश के लखनऊ के रहने वाले नकी अली खान की शादी पाकिस्तान के कराची में रहने वाली 24 साल की सबाहत फतिमा से तय हुई थी. लेकिन, भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के कारण सबाहत फातिमा को भारत आने का वीजा नहीं मिल पा रहा था.

बीते साल नकी ने वीजा के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी. वीजा की दिक्कतें दूर होने के बाद शुक्रवार को दोनों का निकाह हुआ. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के मौलाना कल्बे सादिक ने सबाहत और नकी का निकाह पढ़ा.

बंटवारे में अलग हुए दोनों परिवार

नकी अली खान पेशे से इंजीनियर हैं और पुराने लखनऊ में रहते हैं. जबकि, उनकी दुल्हन कराची की हैं. दोनों परिवार बंटवारे के वक्त अलग हो गए थे.

शादी के बाद नकी और सबाहत ने सुषमा स्वराज का शुक्रिया अदा किया है. नकी को उम्मीद है कि उनकी दुल्हन को जल्द ही भारत की नागरिकता मिल जाएगी.

इससे पहले सुषमा स्वराज कराची की सादिया को भी वीजा दिलाने में मदद कर चुकी हैं. सादिया की शादी लखनऊ के सैयद सारिक हाशमी से हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi