S M L

रक्षा मंत्रालय ने दी मिसाइलों की बड़ी खरीद को मंजूरी

सटीक निर्देशित गोलाबारूद की श्रेणी में आने वाले यह बम रूस के मेसर्स जेएससी रोसोनबोरोन एक्सपोर्ट्स से 1,254 करोड़ की लागत से खरीदे जा रहे हैं.

Bhasha Updated On: Jan 02, 2018 07:08 PM IST

0
रक्षा मंत्रालय ने दी मिसाइलों की बड़ी खरीद को मंजूरी

सरकार ने मंगलवार को भारतीय वायु सेना के लिए 240 सटीक लक्ष्यभेदी बमों और नौसेना के लिए 131 बराक मिसाइलों की खरीद को मंजूरी दी है. इस खरीद में कुल 1,714 करोड़ का खर्चा होगा.

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दो खरीद प्रस्तावों को मंजूरी दी है. सटीक निर्देशित गोलाबारूद की श्रेणी में आने वाले यह बम रूस के मेसर्स जेएससी रोसोनबोरोन एक्सपोर्ट्स से 1,254 करोड़ की लागत से खरीदे जा रहे हैं.

बमों की खरीद से दूर होगी हथियारो में गोलाबारूद की कमी

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'इन बमों की खरीद से भारतीय वायुसेना के हथियारो में सटीक निर्देशित गोलाबारूद की कमी दूर होने के साथ ही वायुसेना की आक्रामक क्षमता में इजाफा होगा.'

इसमें कहा गया है कि इजरायल के राफेल एडवांस डिफेंस सिस्टम लिमिटेड से 460 करोड़ की लागत से 131 बराक मिसाइलें हासिल की जा रही हैं. मंत्रालय ने कहा, इन मिसाइलें को सतह से हवा में मार करने के लिए तैयार किया गया है. इन्हें जहाज रोधी मिसाइलों के खिलाफ जहाज पर तैनात एंटी मिसाइल रक्षा प्रणाली के तौर पर तैयार किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi