S M L

डेटा लीक: भारत सरकार ने फेसबुक को पत्र लिखकर मांगा जवाब

इस पत्र में सवाल किया गया है कि क्या CA द्वारा भारतीय मतदाताओं और यूजर्स के पर्सनल डेटा का दुरुपयोग किया गया है

Updated On: Mar 28, 2018 08:20 PM IST

FP Staff

0
डेटा लीक: भारत सरकार ने फेसबुक को पत्र लिखकर मांगा जवाब

फेसबुक डेटा लीक पर संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय फेसबुक को पत्र लिखकर जवाब देने को कहा है. यह पत्र कैंब्रिज एनालिटिका द्वारा डेटा चोरी कर कई राज्यों के रिजल्ट प्रभावित करने की खबरों लिखा गया है.

इस पत्र में सवाल किया गया है कि क्या CA द्वारा भारतीय मतदाताओं और यूजर्स के पर्सनल डेटा का दुरुपयोग किया गया है. सरकार ने फेसबुक को इन सवालों के जवाब देने के लिए 7 अप्रैल तक का समय दिया है.

इस मुद्दे पर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर निशाना साध रही है. बुधवार को कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया कि वह महत्वपूर्ण मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए कैंब्रिज एनेलिटिका (सीए) के मुद्दे को तूल दे रही है। पार्टी ने कानून मंत्री से सवाल किया कि यदि उनके पास साक्ष्य हैं तो फेसबुक, सीए तथा उसकी सहयोगी ओबीआई के खिलाफ प्राथमिकी क्यों दर्ज नहीं करवा रहे हैं?

कैंब्रिज एनालिटिका एक ब्रिटिश कंपनी है, जो कि अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव अभियान की कंसल्टेंट है. बताया जा रहा है कि कैंब्रिज एनालिटिका ने फेसबुक के डेटा की मदद से 2016 में हुए अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को प्रभावित करने की कोशिश की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi