S M L

भारत ने पाकिस्तान को दो टूक BAT कैंपों को बंद करने को कहा

ये बात भारतीय मिलिट्री ऑपरेशन के डीजीएमओ ए.के भट्ट ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष साहिर शमसाद से कही

Updated On: May 02, 2017 09:10 PM IST

FP Staff

0
भारत ने पाकिस्तान को दो टूक BAT कैंपों को बंद करने को कहा

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक डीजीएमओ से हुई पहली मुलाकात में भारत ने कहा है कि पाकिस्तान अपने क्षेत्र में सक्रिय 'बॉर्डर ऐक्शन टीम' के (BAT) कैंपों को बंद करे. ये बात भारतीय मिलिट्री ऑपरेशन के महानिदेशक (डीजीएमओ) ए.के भट्ट ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष साहिर शमसाद से कही.

बता दें कि मंगलवार सुबह कश्मीर के अवंतीपोरा में आतंकवादियों और सेना के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था. इसके बाद ही दोनों देशों के डीजीएमओ के बीच ये बातचीत शुरू हुई.

BAT के हर कैंप में करीब 40 लोग मौजूद हैं

सूत्रों के अनुसार पीओके से करीब 10-12 किलोमीटर की दूरी पर, पाकिस्तानी क्षेत्र में ऐसे 4-5 कैंप मौजूद हैं. ये जानकारी भारतीय खूफिया एजेंसियों के सूत्रों के हवाले से प्राप्त हुई है.

सूत्रों ने बताया है कि इन 'बॉर्डर ऐक्शन टीम' के (BAT) हर कैंप में लगभग 40 लोग मौजूद हैं. इसके अलावा खबर ये भी है कि पिछले महीने, पाकिस्तानी सेना की 'एसएसजी' टुकड़ी ने इन कैंपों में प्रशिक्षण दिया था.

गौरतलब है कि डीजीएमओ ए.के भट्ट ने उनके पाकिस्तानी समकक्ष के बीच सुबह शुरू हुई बैठक में कश्मीर की आतंकी कार्रवाई पर चिंता व्यक्त की थी. ए.के भट्ट ने पाकिस्तान को फोन पर ही कश्मीर के उरई में पकड़े गए दो पाकिस्तानीयों के बारे में भी बताया.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi