S M L

PNB घोटाला: बैंक ने अपने 18 हजार कर्मचारियों के किए ट्रांसफर

पीएनबी घोटाला सामने आने के बाद सीवीसी ने बैंकों को अधिकारियों का ट्रांसफर करने की सलाह दी थी.

Updated On: Feb 22, 2018 11:33 AM IST

FP Staff

0
PNB घोटाला: बैंक ने अपने 18 हजार कर्मचारियों के किए ट्रांसफर

बैंकिंग सेक्टर का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला सामने आने के बाद बैंकों ने सीवीसी (केंद्रीय सतर्कता आयोग) के सुझाव पर अमल करना शुरु कर दिया है. घोटाला सामने आने के बाद सीवीसी ने बैंकों को अधिकारियों का नियमित समय पर ट्रांसफर करने की सलाह दी थी.

सीवीसी की सलाह पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पंजाब नेशनल बैंक ने महज तीन दिन में ही 18,000 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर दिया है. बैंक ऑफ बड़ौदा, एसबीआई, आईडीबीआई, और इलाहाबाद बैंक समेत कई सरकारी बैंकों ने ट्रांसफर करना शुरू भी कर दिया है.

दरअसल पीएनबी घोटाले की जांचों से पता चल रहा है कि आरोपी नीरव मोदी को एलओयू देने वाले कर्मचारी कई वर्षों से एक ही शाखा में कार्यरत थे. जिसके बाद अब तमाम बैंकों ने तीन साल से एक ही शाखा पर टिके बैंककर्मियों को ट्रांसफर करने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

निजी बैंकों में एक्सिस और एचडीएफसी बैंक में भी ट्रांसफर्स का दौर शुरू हो गया है. आईसीआईसीआई बैंक ने तो बुधवार को तीन वर्षों से एक ही शाखा पर कार्यरत कर्मचारियों का ब्योरा शाखा प्रबंधकों से एक घंटे में मेल करने को कहा.

हालांकि इस त्वरित कार्रवाई से बैंक कर्मियों में नाराजगी देखी जा सकती है. साथ ही एनओबी (नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स) के मुताबिक जनवरी से मार्च का समय बैंकों के लिए बेहद व्यस्त समय होता है ऐसे में यह कार्रवाई बैंकों के काम काज को बाधित कर सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi