S M L

पाकिस्तान को खुफिया सूचनाएं पहुंचाने के आरोप में मेरठ से पकड़ा गया जवान

जवान से पूछताछ की जा रही है कि क्या उसने पश्चिमी कमान से संबंधित गोपनीय और महत्वपूर्ण सूचनाएं सोशल मीडिया के जरिए भेजी हैं

Updated On: Oct 17, 2018 06:16 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान को खुफिया सूचनाएं पहुंचाने के आरोप में मेरठ से पकड़ा गया जवान

उत्तर प्रदेश के मेरठ में तैनात सिग्नल रेजीमेंट के एक जवान को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को संवेदनशील सूचनाएं देने में कथित भूमिका के लिए हिरासत में लिया गया है. रक्षा जनसंपर्क कार्यालय के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि जवान से पूछताछ की जा रही है. सेना के खुफिया अधिकारी इस प्रकरण की जांच कर रहे हैं.

हालांकि सुरक्षा कारणों के चलते जवान की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन अधिकारियों का कहना है कि वह मेरठ स्थित सेना की सिग्नल रेजीमेंट में दो साल से तैनात है और बताया जाता है कि उसे मेरठ कैंट क्षेत्र से ही हिरासत में लिया गया.

अधिकारी ने बताया कि जवान से इस बाबत पूछताछ की जा रही है कि क्या उसने पश्चिमी कमान से संबंधित गोपनीय और महत्वपूर्ण सूचनाएं सोशल मीडिया के जरिए भेजी हैं. गौरतलब है कि अभी कुछ ही दिन पहले ब्रहमोस एयरोस्पेस इंजीनियर निशांत अग्रवाल को नागपुर से जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

निशांत के मामले की जांच कर रही उत्तर प्रदेश पुलिस का कहना है ब्रह्मोस इंजीनियर निशांत फेसबुक पर ‘नेहा शर्मा’ और ‘पूजा रंजन’ नाम से चल रहे दो फर्जी एकाउंट के जरिए पाकिस्तान के संदिग्ध खुफिया सदस्यों से संपर्क में था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi