S M L

जनरल बिपिन रावत ने कश्मीरी छात्रों को सेना में शामिल होने के लिए किया प्रोत्साहित

सेना प्रमुख ने छात्रों से अपने अनुभव साझा करते हुए उन्हें राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया

Updated On: Jun 30, 2018 09:53 PM IST

FP Staff

0
जनरल बिपिन रावत ने कश्मीरी छात्रों को सेना में शामिल होने के लिए किया प्रोत्साहित
Loading...

शुक्रवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कश्मीरी छात्रों के एक समूह से मुलाकात की. जनरल रावत ने इन छात्रों को भारतीय सेना में शामिल होने और देश की सेवा करने के लिए प्रोत्साहित किया. 30 लोगों के इस समूह में 20 लड़के और पांच लड़कियां शामिल थीं. इनके साथ पांच शिक्षक भी थे. यह समूह सरकार द्वारा आयोजित नेशनल इंटीग्रेशन टूर के तहत सेनाध्यक्ष से मिला.

इस दौरान सेना प्रमुख ने छात्रों से अपने अनुभव साझा करते हुए उन्हें राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया. इसी के साथ जनरल रावत ने छात्रों को सेना में भर्ती होकर देश सेवा के लिए भी प्रोत्साहित किया.

उन्होंने छात्रों से कहा कि जो शांति और सामान्यता वे अपने दौरे के दौरान अन्य राज्यों में देख रहे हैं. वह आतंकवाद के खत्म होने के बाद वैसा ही माहौल कश्मीर की घाटी में भी देख सकेंगे. सेनाध्यक्ष ने कहा कि जैसे दिल्ली में कोई चेक पॉइंट या सैन्य बंकर नहीं है. ठीक वैसा ही माहौल घाटी में भी होगा जब यहां से आतंकवाद का सफाया हो जाएगा.

मालूम हो कि नेशनल इंटीग्रेशन टूर के तहत जम्मू-कश्मीर और पूर्वोत्तर राज्यों के छात्र देशभर के कई राज्यों और शैक्षिक संस्थानों का भ्रमण कर रहे हैं. इस यात्रा के दौरान छात्रों को देश की समृद्ध विरासत, व्यापार और शिक्षा के अलग-अलग इलाकों का दौरा कराया जा रहा है. इस दौरे का मकसद है छात्र करियर के अन्य विकल्पों से अवगत हो सकें और अलग-अलग क्षेत्रों के प्रसिद्ध व्यक्तियों से मिल सकें.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi