S M L

हनीट्रैप में फंसकर पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेज रहा जवान गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी महिला एजेंट के जाल में फंसकर जवान ने वाटस्ऐप के जरिए सेना से जुड़ी कुछ खुफिया जानकारी भेजी थी, जिसके बाद उसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया

Updated On: Jan 13, 2019 01:46 PM IST

FP Staff

0
हनीट्रैप में फंसकर पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेज रहा जवान गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस ने एक आर्मी जवान को गिरफ्तार किया है. पुलिस को जानकारी मिली थी कि ये जवान पाकिस्तान की आइएसआई की तरफ से हनीट्रैप में फंसाया गया था, जिसके बाद ये भारत की खुफिया जानकारी पाकिस्तान भेज रहा था.

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी महिला एजेंट के जाल में फंसकर जवान ने वाटस्ऐप के जरिए सेना से जुड़ी कुछ खुफिया जानकारी भेजी थी, जिसके बाद उसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया. जवान को राजस्थान के जैसलमेर से गिरफ्तार किया गया है. उसकी पहचान हरियाणा के रहने वाले सोमवीर के तौर पर की गई है.

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक सेना से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सोमवीर फेसबुक पर 'अनीका चोपड़ा' नाम की एक महिला से लगातार बात कर रहा था और सेना से जुड़ी खुफिया जानकारियां भेज रहा था.

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (इंटेलिजेंस) उमेश मिश्र ने बताया की सोमवीर को शुक्रवार शाम को गिरफ्तार किया गया जिसके बाद उसे पूछताछ के लिए जयपुर लाया गया. उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पहले सेना और पुलिस को जानकारी मिली थी कि सोमवीर सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेज रहा है, जिसके बाद पुलिस की स्पेशल टीम और मिलिटरी इंटेलिजेंस के कुछ अधिकारी उस पर नजर रख रहे थे.

वहीं जब सोमवीर से इस बारे में पूछा गया तो उसने एक महिला एजेंट के संपर्क में होने की बात स्वीकारी और ये भी स्वीकार किया की उसने पाकिस्तान कुछ खुफिया जानकारी भी भेजी है. बताया जा रहा है कि इसके बाद आगे की पूछताछ के लिए जवान को एजेंसियों के हवाले कर दिया गया है.

ADG के मुताबिक इस मामले को लेकर जयपुर में केस दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि जवान को जानकारी भेजने के बदले में पाकिस्तान की तरफ से कुछ पैसे भी दिए गए थे. फिलहाल मामले को लेकर जांच जारी है. सेना भी पुलिस की जांच में हर संभव मदद कर रही है.  बताया जा रहा है कि इस मामले के बाद अन्य जवानों के सोशल मीडिया अकाउंट्स की जांच भी हो रही है ताकि ये पता चल सके की महिला एजेंट जानकारी पाने के लिए अन्य जवानों के संपर्क में भी थी या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi