S M L

सिक्किम: भारी बर्फबारी में फंसे 2500 सैलानियों को सेना ने बचाया

सेना ने हरकत दिखाते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और फंसे हुए सैलानियों को निकाल लिया. उन सभी को सेवनटीन्थ माइल इलाके में स्थित शिविर में ले जाया गया जहां उन्हें खाना और दवाएं दी गईं

Updated On: Dec 29, 2018 02:23 PM IST

FP Staff

0
सिक्किम: भारी बर्फबारी में फंसे 2500 सैलानियों को सेना ने बचाया

पूर्वी सिक्किम में भारत-चीन सीमा पर सेवनटीन्थ माइल इलाके के पास बर्फबारी के बाद फंसे 2500 से ज्यादा सैलानियों को भारतीय सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर सुरक्षित बचा लिया है.

पूर्वी सिक्किम के जिलाधिकारी कपिल मीणा ने बताया कि सैलानी शुक्रवार शाम नाथू ला और त्सोगो (चांगू) झील से लौट रहे थे. बर्फबारी की वजह से इस क्षेत्र की सड़कें अवरूद्ध (जाम) हो गईं थीं. इस वजह से 300-400 से ज्यादा असैन्य वाहन जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर विभिन्न जगहों पर फंस गए.

मीणा ने बताया कि सेना फौरन हरकत में आई और उसने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर फंसे हुए सैलानियों को निकाल लिया. उन्हें सेवनटीन्थ माइल इलाके में स्थित शिविर में ले जाया गया जहां उन सभी को खाना और दवाएं दी गईं. इसके अलावा पर्यटकों को गैंगटोक भेजे जाने के इंतजाम किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर सीमा क्षेत्र की ओर किसी भी गाड़ी को जाने की इजाजत नहीं दी गई है. बर्फ हटाने और सड़क संपर्क को बहाल करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi