S M L

आर्मी दिवस पर बोले रावत-मजबूर न करे पाक वरना कड़ी कार्रवाई करेंगे

रावत ने कहा, पाकिस्तान की सेना घुसपैठियों की मदद करती रहती है. अगर हमें मजबूर किया गया तो हम और कड़ा एक्शन लेंगे

Updated On: Jan 15, 2018 12:59 PM IST

FP Staff

0
आर्मी दिवस पर बोले रावत-मजबूर न करे पाक वरना कड़ी कार्रवाई करेंगे

सोमवार को आर्मी दिवस के अवसर पर दिल्ली में अमर जवान ज्योति पर सेना प्रमुख बिपिन रावत, नेवी प्रमुख सुनील लांबा और एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ ने श्रद्धांजलि दी.

सेना प्रमुख ने करिअप्पा ग्राउंड में आयोजित परेड का निरीक्षण  किया और सलामी ली. इसके बाद जनरल रावत ने 15 सेना मेडल  प्रदान किए जिसमें 5 सम्मान मरणोपरांत दिए गए.

क्या कहा रावत ने

इस मौके पर सेना प्रमुख ने सेना को संबोधित किया. उन्होंने कहा, पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर तोड़ा जा रहा है, जिसका हम मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. आगे अगर जरूरत पड़ी तो हम और भी कड़ी कार्रवाई करेंगे.

रावत ने कहा, पाकिस्तान की सेना घुसपैठियों की मदद करती रहती है. अगर हमें मजबूर किया गया तो हम और मजबूत एक्शन लेंगे. इसके साथ ही रावत ने यह भी कहा कि सेना के खिलाफ सोशल मीडिया का इस्तेमाल हो रहा है जिससे हमें बचने की जरूरत है.

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दीं शुभकामनाएं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना दिवस के मौके पर भारतीय सेना के जवानों और अधिकारियों को शुभकामनाएं दीं.

राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया, “सेना दिवस के मौके पर, भारतीय सेना के बहादुर पुरुषों और महिलाओं, रिटायर्ड सैनिकों और सेना की वर्दी पहनने वाले प्रत्येक कर्मी के परिवार को शुभकामनाएं. आप हमारे देश का गौरव हैं, हमारी आजादी के रखवाले हैं. यह जानकर कि आप हमेशा जाग रहे हैं और सदैव सतर्क हैं, नागरिक सुरक्षित नींद लेते हैं- राष्ट्रपति कोविंद.”

मोदी ने देश की सेवा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले सैन्य कर्मियों को सलाम किया और कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को भारतीय सेना पर “दृढ़ विश्वास और गर्व” है.

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “सेना दिवस पर, मैं सैनिकों, रिटायर्ड सैनिकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं देता हूं. भारत के प्रत्येक नागरिक को हमारी सेना पर दृढ़ विश्वास और गर्व है जो राष्ट्र की सुरक्षा करते हैं और प्राकृतिक आपदाओं और अन्य दुर्घटनाओं के वक्त मानवीय सहायता देने के प्रयासों के लिए अग्रसर रहते हैं.”

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi