S M L

पहला राफेल विमान सितंबर में भारत को मिल जाएगा: वायुसेना अधिकारी

सितंबर में पहला राफेल विमान भारत को मिल जाएगा. फ्रांस में होगी डिलीवरी

Updated On: Feb 12, 2019 02:32 PM IST

FP Staff

0
पहला राफेल विमान सितंबर में भारत को मिल जाएगा: वायुसेना अधिकारी

राफेल पर केंद्र सरकार और विपक्ष के बीच जारी शब्दों की जंग और तकरार के बीच पहला राफेल विमान सितंबर में भारत को मिल जाएगा. वायुसेना के एक अधिकारी ने बताया कि: राफेल कार्यक्रम अपने तय समय पर चल रहा है. इस साल सितंबर में पहला राफेल विमान मिल जाएगा. फ्रांस में ये डिलीवरी होगी और उसके बाद उसे भारत वापस लाया जाएगा.

राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर विपक्ष और खासकर कांग्रेस पार्टी लगातार सरकार पर हमलावर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस सौदे को लेकर बीजेपी, केंद्र सरकार, पीएम मोदी और रक्षा मंत्री पर लगातार सवाल उठा रहे हैं. आरोपों- प्रत्यारोपों का ये सिलसिला चुनावी सरगर्मी में और तेज होता जा रहा है.

उधर अंग्रेजी अखबार द हिंदू में छपी एक खबर के बाद कांग्रेस ने फिर में से सरकार को घेर लिया है. एक तरफ राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर शुक्रवार को फिर निशाना साधा और आरोप लगाया कि जो नए तथ्य सामने आए हैं उनसे यही लगता है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस विमान सौदे में 'बिचौलिए' की तरह काम किया.

ये भी पढ़ें: राफेल सौदे में PMO ने बिचौलिए की तरह काम किया: कांग्रेस

पार्टी ने अंग्रेजी अखबार ‘द हिंदू’ की एक खबर की पृष्ठभूमि में यह भी आरोप लगाया कि इस विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने फ्रांस के साथ समानांतर बातचीत कर रक्षा मंत्रालय के पक्ष को कमजोर किया.

वहीं दूसरी तरफ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारण ने शुक्रवार को लोकसभा में कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि विपक्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों और निहित स्वार्थ से जुड़े तत्वों के हाथों में खेल रहा है.

ये भी पढ़ें: वायुसेना की जरूरत को नकार कर मोदी सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया: चिदंबरम

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi