विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पैसाबाजार डॉट कॉम के जरिए ऑनलाइन होम लोन देगी इंडियाबुल्स

ई-केवाईसी और दस्तावेजों पर ई-दस्तखत की सुविधा के जरिए आसानी से होम लोन मिलेगा

FP Staff Updated On: Jan 26, 2017 05:12 PM IST

0
पैसाबाजार डॉट कॉम के जरिए ऑनलाइन होम लोन देगी इंडियाबुल्स

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस ने ग्राहकों को ऑनलाइन होम लोन की सुविधा देने के लिए पैसाबाजार डॉट कॉम से पार्टनरशिप की है.

अब ग्राहक पैसाबाजार डॉट कॉम के प्लेटफार्म से आईबीएचएफएल के होम लोन के ऑफर्स को ले सकेंगे. लोन के लिए आवेदन से लेकर लोन देने की प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल होगी. इसमें ई-केवाईसी वेरिफिकेशन से लेकर दस्तवेजों पर दस्तखत के लिए लोन देने वाली कंपनी के दफ्तर पर जाने की जरूरत नहीं होगी.

पैसाबाजार डॉट कॉम और आईबीएचएफएल लोन के लिए पूरी तरह डिजिटल प्रक्रिया को शुरू करने वाली पहली कंपनियां हैं.

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लि. के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सचिन चौधरी ने कहा कि पैसाबाजार के साथ किया गया इस तरह का समझौता इंडस्ट्री में पहली बार हुआ है. इससे हमारे ग्राहकों को सबसे अधिक लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें: बजट में क्या घर खरीदारों को मिलेगी कोई राहत?

उन्होंने कहा कि इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस ने भारत में पहली बार लोन के लिए गिरवी रखी जाने वाली संपति के लिए ऑनलाइन सेवा शुरू की है. पैसाबाजार के साथ हमारे तालमेल से ग्राहकों सबसे आसान तरीके से ऑनलाइन होम लोन देना संभव होगा.

उन्होंने यह भी कहा कि होम लोन की प्रक्रिया के अब ऑनलाइन हो जाने से ग्राहकों को होम लोन के ऑफर्स के बीच तुलना करने में भी सुविधा होगी.

पैसाबाजार के सह-संस्थापक और सीईओ नवीन कुकरेजा ने कहा कि आज ग्राहक पिज्जा से लेकर हवाईजहाज के टिकट तक ऑनलाइन खरीद रहे हैं.

फाइनेंसियल कंपनियां भी अपने अपने ब्रांच सर्विसेज का डीआईवाई (डू इट योरसेल्फ) डिजिटल प्लेटफार्म में तेजी से बदलाव कर रही हैं. इसके मुकाबले हाउसिंग सेक्टर डिजिटलीकरण की प्रक्रिया को अपनाने में सुस्ती दिखा रहा है.

यह भी पढ़ें: नोटबंदी से प्रॉपर्टी की कीमतें हुई कम, बढ़ेगी मांग

हालांकि आईबीएचएफएल ने होम लोन देने के लिए पूरी तरह डिजिटल प्रक्रिया को अपनाया है. पैसाबाजार डॉट कॉम के साथ इसके समझौते से ग्राहकों को अब खुद आने की जरूरत नहीं होगी और बहुत अधिक कागजी काम भी नहीं करना पड़ेगा.

आम बजट 2017 की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi