विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

तीन तलाक के खिलाफ भारत को यूनिफॉर्म लॉ लाना ही पड़ेगा: सोनू निगम

सोनू निगम ने भारत और पाकिस्तान के बीच कलाकारों की आवाजाही पर रोक को गलत ठहराया

FP Staff Updated On: May 12, 2017 09:19 PM IST

0
तीन तलाक के खिलाफ भारत को यूनिफॉर्म लॉ लाना ही पड़ेगा: सोनू निगम

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम ने कहा है कि भारत जैसे देश के लिए समान कानून की जरूरत है. इसके अलावा, देशभर में गर्माए हुए तीन तलाक के मुद्दे पर सोनू ने कहा कि भारत को यूनिफॉर्म लॉ लाना ही पड़ेगा.

न्यूज18इंडिया के डिप्टी मैनेजिंग एडिटर सुमित अवस्थी से खास बातचीत में सोनू निगम ने कहा कि वो मानते हैं कि भारत जैसे विशाल और अलग-अलग धर्म के मानने वाले लोगों के देश को कई कानूनों से नहीं चलाया जा सकता.

बता दें कि बॉलीवुड के मशहूर गायक सोनू निगम, हाल ही में मस्जिद में बजने वाली अजान को लेकर दिए गए अपने बयान के बाद चर्चा में आए थे. उन्होंने कुछ ट्वीट में लिखा था कि उन्हें मस्जिदों में लाउडस्पीकर के जरिए बजने वाली आजान से दिक्कत होती है. उनके इस बयान की राजनेताओं से लेकर बॉलीवुड हस्तियों ने काफी निंदा की थी.

इस अजान विवाद पर न्यूज18इंडिया के जवाब में सोनू निगम ने कहा कि कुछ लोग धर्म को देश से ऊपर मानते हैं. उन्होंने कहा कि देश में मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारों पर लाउडस्पीकर लगाए जाने के खिलाफ वो नहीं हैं, लेकिन इससे किसी को परेशानी न हो, इसके लिए कायदे कानून का पालन होना चाहिए. सोनू निगम के मुताबिक अगर हमारे कानून सख्त हों तो कई सामाजिक कुरीतियों को खत्म किया जा सकता है.

सोनू निगम ने उनके खिलाफ फतवा जारी करने वाले मौलाना और उन्हें धमकी देने वालों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने के लिए राज्य सरकारों की मंशा पर सवाल खड़े किए. सोनू निगम के मुताबिक हर शख्स को सुरक्षित महसूस कराना सरकार का काम है.

'तीन तलाक के लिए लाया जाए यूनिफॉर्म लॉ'

सोनू निगम ने तीन तलाक को समाज की बड़ी कुरीति करार दिया है. इसके साथ ही उन्होंने तीन तलाक के मुद्दे पर सरकार के रुख को अच्छा बताया. सोनू निगम के मुताबिक, 'भारत को यूनिफॉर्म लॉ लाना ही पड़ेगा. इस देश को आप कई कानूनों से नहीं चला सकते'. इतना ही नहीं, सोनू ने समान कानून के लिए देश को लोगों को आगे आने की अपील तक कर डाली. सोनू निगम ने कहा, 'समान नागरिक आचार संहिता के लिए लोगों को सामने आना चाहिए. ये देश के फायदे के लिए है.'

भारत-पाक के बीच युद्ध जैसा माहौल होने की बात को नकारा

न्यूज18 इंडिया से बातचीत में सोनू निगम ने भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध जैसे माहौल को गलत करार दिया. बॉलीवुड के गायक ने कहा कि मैं नहीं चाहता युद्ध. उन्होंने कहा कि ट्विटर पर युद्ध आसान है, फेसबुक पर आसान है, लेट्स गो फॉर ए वॉर कहना आसान है, लेकिन युद्ध से पीढ़ी दर पीढ़ी बर्बाद हो जाएगी. आज का युद्ध सतही तौर पर नहीं होगा.

सोनू निगम ने कहा कि पाकिस्तान को भी समझना चाहिए कि भारत कोई छोटी-मोटी चीज नहीं है. वहीं, उन्होंने कहा कि भारत को भी सोचना चाहिए कि दुश्मन चाहे छोटा क्यों न हो, नुकसान पहुंचा सकता है.

भारत और पाकिस्तान के कालाकारों को बताया, देशों को जोड़ने वाला पुल

सोनू निगम ने भारत और पाकिस्तान के बीच कलाकारों की आवाजाही पर रोक को गलत ठहराया. सोनू निगम कहा कि ये, कला और कलाकारों को दो देशों को जोड़ने वाला पुल है. सोनू बोले, 'आपको हमेशा एक ब्रिज खुला छोड़ देना चाहिए. एक ब्रिज, छोटा-सा ब्रिज. अगर मुझे उस पार जाना हो तो मैं कैसे जाऊंगा? कला ही वो ब्रिज है जिससे आप जुड़े रहते हैं.'

सोनू ने की मोदी और योगी की तारीफ

इसके साथ ही सोनू निगम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम की तारीफ की. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी तारीफ की. सोनू के मुताबिक योगी आदित्यनाथ सही तरीके से सूबे की कमान संभाल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कम उम्र के योगी उत्तर प्रदेश में जैसा काम कर रहे हैं, देश को वैसे ही लोग चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के दौर को भी याद किया, जिसमें 2008 में मंदी का भारत पर नहीं के बराबर असर हुआ था.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi