S M L

भारत 2024 तक ‘हिंदू राष्ट्र’ हो जाएगा: बीजेपी विधायक

बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कि हिंदू राष्ट्र बनने पर जो मुसलमान हमारी संस्कृति को आत्मसात करेंगे, वे ही भारत में रह पाएंगे

Updated On: Jan 14, 2018 07:55 PM IST

Bhasha

0
भारत 2024 तक ‘हिंदू राष्ट्र’ हो जाएगा: बीजेपी विधायक

बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने दावा किया है कि भारत वर्ष 2024 तक ‘हिंदू राष्ट्र’ हो जाएगा और हिंदुस्तानी संस्कृति अपनाने वाले मुसलमान ही इस मुल्क में रह पाएंगे.

बीजेपी ने इसे सिंह की व्यक्तिगत राय करार देते हुए कहा है कि पार्टी ‘सबका साथ, सबका विकास' के सिद्धांत में विश्वास रखती है.

बीजेपी विधायक सिंह ने शनिवार रात संवाददाताओं से बातचीत में मुसलमानों की देशभक्ति पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा था कि बहुत कम मुसलमान ही राष्ट्रभक्त हैं. उन्होंने दावा किया था कि वर्ष 2024 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना के 100 वर्ष पूर्ण होने पर भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा.

सिंह ने कहा, ‘हिंदू राष्ट्र बनने पर जो मुसलमान हमारी संस्कृति को आत्मसात करेंगे, वे ही भारत में रह पाएंगे.’

इस बीच, बीजेपी के प्रांतीय प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें पार्टी विधायक के बयान के बारे में पता नहीं है. अगर उन्होंने ऐसा कुछ कहा है तो वह उनकी व्यक्तिगत राय हो सकती है. बीजेपी ‘सबका साथ, सबका विकास' के सिद्धांत पर चलते हुए बिना किसी भेदभाव के, सबकी उन्नति के लिए कृत संकल्पित है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी को साथ लेकर चल रहे हैं. इसी से भारत मजबूत होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi