S M L

भारत ने ब्रिटिश सांसद को एयरपोर्ट से वापस लौटाया, जानिए वजह

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि कार्लिली को अमान्य वीजा की वजह से वापस लौटाया गया, उनके भारत आने के लिए वीजा पर लिखा उद्देश्य अधूरा था.

Updated On: Jul 12, 2018 04:22 PM IST

FP Staff

0
भारत ने ब्रिटिश सांसद को एयरपोर्ट से वापस लौटाया, जानिए वजह

भारत ने ब्रिटिश सांसद और वरिष्ठ वकील लॉर्ड अलेक्जेंडर कार्लिली को दिल्ली एयरपोर्ट से ही वापस लौटा दिया. उनकी फ्लाइट लंदन से बुधवार को दिल्ली पहुंची थी. कार्लिली जेल में बंद बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खलीदा जिया के वकील हैं जोकि दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए आ रहे थे जिससे जिया के खिलाफ लगे आरोपों पर बात कर सकें.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के मुताबिक कार्लिली को अमान्य वीजा की वजह से वापस लौटाया गया. कुमार ने बताया कि कार्लिली के भारत आने के लिए वीजा पर लिखा उद्देश्य अधूरा था, इसी वजह से भारत में उनके प्रवेश को निरस्त कर दिया गया.

उन्होंने कहा कि जब कार्लिली दिल्ली एयरपोर्ट पर आए थे तो उनके पास पहले से ही वापसी का बोर्डिंग पास था और इस फ्लाइट को 2 घंटे बाद उड़ान भरनी थी.

गौरतलब है कि बांग्लादेश की शेख हसीना सरकार ने वरिष्ठ वकील को अपने देश में आने की इजाजत नहीं दी थी. जिसके बाद कार्लिली ने ढाका ट्रिब्यून से कहा था कि उन्हें ढाका आने की इजाजत नहीं मिली इसलिए वह भारत में प्रेस कॉन्फ्रेंस करना चाहते हैं. जिससे इंटरनेशनल मीडिया समुदाय को खलीदा जिया केस के बारे में बताया जा सके. पूर्व प्रधानमंत्री खलीदा जिया पर करीब तीन दर्जन मामले दर्ज हैं.

बता दें कि कार्लिली ने कई महत्वपूर्ण जगहों पर कानूनी सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं. इसी साल मार्च में वह बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की कानूनी टीम के नेता चुने गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi