S M L

पाक में हुआ बुरहान वानी का गुणगान, भारत ने की कड़ी निंदा

पाकिस्तान में बुरहान वानी के एनकाउंटर की बरसी पर उसे हीरो और शहीद कहा गया

Updated On: Jul 09, 2017 07:02 PM IST

FP Staff

0
पाक में हुआ बुरहान वानी का गुणगान, भारत ने की कड़ी निंदा

भारत ने आतंकी कमांडर बुरहान वानी का महिमामंडन करने के लिए पाकिस्तान की रविवार को आलोचना करते हुए कहा कि इस्लामाबाद द्वारा आतंकवाद को समर्थन और उसे प्रायोजित करने की सभी ओर से निंदा करने की आवश्यकता है.

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले अंग्रेजी और हिंदी में ट्वीट करके कहा, 'पहले पाक विदेश मंत्रालय ने गायी लश्कर की धुन. फिर पाक थलसेनाध्यक्ष द्वारा बुरहान वानी का गुणगान. आतंक को पाक समर्थन की कड़ी निंदा जरूरी'

इससे पहले पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी की शनिवार को तारीफ की थी.

पाक सेना प्रमुख के इसी बयान पर भारत की ओर से यह बयान आया है. वानी को पिछले वर्ष नौ जुलाई को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था. वानी कश्मीर में सुरक्षा बलों पर कई हमलों का जिम्मेदार रहा है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी शनिवार को वानी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा था कि उसकी मौत ने कश्मीर घाटी में आजादी के आंदोलन में नई जान डाल दी है.

पाक अखबारों ने भी उगला जहर

बुरहान वानी के गुणगान में पाकिस्तानी अखबार भी पीछे नहीं रहे. वानी के बहाने उन्होंने भी भारत के खिलाफ काफी जहर उगला. पाकिस्तानी अखबार 'द नेशन' ने पाक सेना प्रमुख के बयान का ट्वीट लगाते हुए उसे शहीद और हीरो कहा. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के प्रधानमंत्री ने भी वानी को श्रद्धांजलि देते उसे कश्मीर की आजादी का प्रतीक बताया.

पाकिस्तान के एक और अखबार पाकिस्तान टुडे में एक बुरहान वानी की तारीफ में एक लेख छपा है. इस लेख में बुरहान को एक ऐसा हीरो कहा गया है जो सभी कश्मीरियों के दिल में रहता है. इस लेख में वानी को करिश्माई व्यक्तित्व वाला भी कहा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi