S M L

जाधव की पत्नी-मां को पाकिस्तान में देनी होगी सुरक्षाः विदेश मंत्रालय

रवीश कुमार ने जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के रिहाई पर भी पाकिस्तान सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि ऐसा केवल पाक सरकार के ढुलमुल रवैये की वजह से हुआ है

FP Staff Updated On: Nov 23, 2017 05:57 PM IST

0
जाधव की पत्नी-मां को पाकिस्तान में देनी होगी सुरक्षाः विदेश मंत्रालय

भारत ने कुलभूषण जाधव की पत्नी के पाकिस्तान यात्रा करने की स्थिति में पाक से उनकी सुरक्षा की गारंटी देने की मांग की है. भारत सरकार का कहना है कि ये भारत सरकार की जिम्मेवारी है कि वो पाकिस्तान को इस बात के लिए कहे कि जाधव की पत्नी और मां को पाकिस्तान में पूरी सुरक्षा मिले.

गुरूवार को भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि सरकार ये सुनिश्चित करना चाहती है कि उन्हें किसी तरह का खतरा ना हो.

जब तक दोनों पाकिस्तान में रहें, उनके साथ किसी तरह का सवाल-जवाब न किया जाए. उन्हें किसी तरह से परेशान न किया जाए. भारत सरकार ने इस संबंध में पाकिस्तान सरकार से अनुरोध किया है.

हाफिज सईद की रिहाई पर भी पाकिस्तान को घेरा 

रवीश कुमार ने कहा कि उन्होंन पाकिस्तानी समकक्ष के सामने इस मुद्दे को रखा है. उनसे कहा है कि जाधव की पत्नी के संग जाधव की मां को भी रहने दिया जाए. जब तक वो पाकिस्तान में रहें, दोनों साथ रहें. यहां तक कि जब जाधव की पत्नी उनसे मिलने जाए उस वक्त भी मां साथ रहें.

रवीश कुमार ने जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के रिहाई पर भी पाकिस्तान सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि ऐसा केवल पाक सरकार के ढुलमुल रवैये की वजह से हुआ है. इससे आतंकवाद के प्रति उसके रूख का साफ पता चल रहा है.

सब कुछ साफ दिख रहा है. भारत इस मुद्दे को दुनियाभर में उठाएगा. पाकिस्तान एक बार फिर बेनकाब हो चुका है. आतंकवाद के प्रति उसकी नीति में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. वो पहले की तरह आतंक समर्थक देश की तरह काम कर रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi